Friday, July 5, 2024
HomeBreaking Newsनए घोटाले में फँसी केजरीवाल सरकार! अस्पतालों में मिल रही मिर्गी की...

नए घोटाले में फँसी केजरीवाल सरकार! अस्पतालों में मिल रही मिर्गी की दवा नकली!

India News (इंडिया न्यूज),Fake Medicine : एलजी वीके सक्सेना द्वारा दिल्ली के अस्पतालों में नकली दवाओं की आपूर्ति के मामले में CBI जांच के निर्देश देने के बाद राजनिवास ने एक और नकली दवा का इस्तेमाल किए जाने की बात कही है। बता दें, एलजी ऑफिस ने बुधवार को जानकारी दी कि मिर्गी के इलाज में इस्तेमाल दवा भी मरीजों को नकली मुहैया कराई जा रही है।

दिल्ली के अस्पतालों में मिल रही मिर्गी की नकली दवा

मालूम हो, एलजी सक्सेना ने बीते सप्ताह उन दवाओं की कथित आपूर्ति को लेकर CBI जांच की सिफारिश की थी जो गुणवत्ता मानक परीक्षण में विफल पाई गई थीं और जिनसे मरीजों की जान को खतरा होने की आशंका थी। अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली सरकार के अस्पतालों से लिया गया एक और दवा का नमूना चंडीगढ़ में क्षेत्रीय औषधि परीक्षण प्रयोगशाला (आरडीटीएल ) द्वारा विफल करार दिया गया।

22 दिसंबर को आई रिपोर्ट में हुआ खुलासा

वहीँ, इस बार सोडियम वैल्प्रोएट नामक मिर्गी रोधी दवा मानकों पर अपने तय मानकों पर खरी नहीं उतरी है। राजभवन के एक अधिकारी ने बताया है कि यह रिपोर्ट 22 दिसंबर को एक सरकारी विश्लेषक द्वारा जारी की गई थी। अधिकारियों के अनुसार जो दवाएं खराब गुणवत्ता की पाई गई है, उनमें सेफैलेक्सिन भी शामिल है, जो फेफड़ों और मूत्र के रास्ते के संक्रमण के इलाज के लिए उपयोग में लिया जाता है। साथ ही यह एक महत्वपूर्ण जीवन रक्षक एंटीबायोटिक है।

ALSO READ ; Shruti Haasan ने बॉयफ्रेंड शांतनु संग शादी की खबरों पर तोड़ी चुप्पी, पोस्ट शेयर कर कही ये बात…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular