होम / केजरीवाल सरकार स्कूलों में सिखाएगी योग

केजरीवाल सरकार स्कूलों में सिखाएगी योग

• LAST UPDATED : June 21, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने त्यागराज स्टेडियम में सैकड़ों लोगों के साथ योगासन किया। इस दौरान दिल्लीवासियों को मुफ्त में योग सिखाने का वादा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार स्कूलों में भी योग की शिक्षा मुफ्त में दिलाएगी। गौरतलब है कि’दिल्ली की योगशाला’ के सदस्यों के साथ केजरीवाल के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी साथ थे।

दिल्ली सरकार चाहती है कि लोग प्रतिदिन योग करें

केजरीवाल ने योगशाला में शामिल हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार चाहती है कि सभी लोग प्रतिदिन योग करें। उन्होंने कहा कि यदि बच्चों में योग की आदत डाल दी जाए तो यह उनके साथ पूरे जीवन जुड़ा रहेगा। हमारा उद्देश्य बच्चों को योग सिखाना और देखना है कि इसे स्कूलों में कैसे शुरू किया जा सकता है। सीएम ने कहा कि दिल्ली में हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर अच्छा हो गया है, लेकिन योग को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने से लोगों को अस्पताल जाने की जरूरत नहीं होगी।

योग दिल्लीवालों के लिए होगा मुफ्त

दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को लेकर केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने योग मुफ्त में सीखा था और दिल्लीवालों के लिए यह मुफ्त होगा। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हजारों लोग योग कर रहे हैं, लेकिन हमें इसे लाखों में ले जाना है। आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा कि दिल्ली की योगशाला के तहत 564 स्थानों पर 17 हजार पुरुष, महिला, गरीब और अमीर हर दिन योग कर रहे हैं।

जिंदगी की सबसे खूबसूरत और जरूरी चीजें होती हैं फ्री

केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग मेरी आलोचना करते हैं कि फ्री में योग क्यों सीखा रहे हो? जिंदगी की सबसे खूबसूरत और जरूरी चीजें फ्री ही होती हैं। सबसे जरूरी चीज है हवा है, वह भगवान ने हमें फ्री में दी है। पता नहीं आने वाले समय में कोई उद्योगपति इस पर भी टैक्स लगा दे। योग भी खूबसूरत देन है भगवान की। जीवन की सार्थकता के लिए योग अति आवश्यक है।

Also Read :  दिल्ली विश्वविद्यालय में होगा योग सप्ताह का आयोजन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox