Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiKejriwal On Action Mood: कोर्ट के फैसले के बाद एक्शन मोड में...

India News (इंडिया न्यूज़), Kejriwal On Action Mood, दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद आम आदमी पार्टी के हौसले बुलंद हो गए हैं। सीएम केजरीवाल ने कोर्ट के फैसले के बाद एक्सन मूड़ में आ गई। जिसके साथ ही कहा कि जल्दी ही सरकार की प्रशासनिक व्यवस्था में बड़े बदलाव की बात कही। जानकारी के लिए आपको बता दें इसके साथ उन्होंने ट्रांसफर के भी कई संकेत दिए हैं। जिसके बाद एक बार फिर से खींचातानी शुरू हो सकती है।दिल्ली एलजी सचिवालय और सेवा विभाग के सूत्रों का दावा है कि सचिव सेवा का स्थानांतरण अवैध, मनमाना और निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन किए बिना है।

आशीष मोरे का छिना पद

जानकारी के लिए बता दे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केजरीवाल ने ट्रांसफर की बात कही थी। इसके बाद केजरीवाल सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अपने विभाग के सचिव बदल दिया है। दिल्ली सरकार के सर्विसेज विभाग के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सेवा सचिव बदलने के आदेश जारी किए हैं.। इसमें आशीष मोरे को सर्विसेज सचिव पद से हटाया गया है। उनकी जगह पर अनिल कुमार सिंह सर्विसेज के नए सचिव बनाए गए हैं।

बड़े स्तर पर होगा तबादला- केजरीवाल

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेसवार्ता कर कहा कि दिल्ली में बड़े स्तर पर अधिकारियों का तबादला होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि खराब काम करने वाले और काम राेकने वाले अधिकारियों को पद से हटाया जाएगा और अच्छे अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी। सीएम केजरीवाल ने कहा, ”जिन अधिकारियों ने जनता को परेशान किया है, उन्हें अपने कर्मों का फल मिलेगा और जिन अधिकारियों ने जनता का पानी रोका है, मोहल्ला क्लीनिक में दवाइयां रोकी हैं और जनता के दूसरे काम रोके हैं, उन्हें अब ऐसे ही नहीं छोड़ा जाएगा। अब हमारे पास सतर्कता विभाग भी आ गया है। अब हम अपने तरीके से काम कर पाएंगे।”

 

ये भी पढ़े: पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर हुआ बदलाव, बढ़ गई कच्चे तेल की कीमत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular