Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiसीएम केजरीवाल ने आतिशी को सेवा और सतर्कता विभाग आवंटित करने के...

India News (इंडिया न्यूज़) :अधिकारीयों के तबादलों और पोस्टिंग से जुड़ा दिल्ली सेवा बिल केंद्र सरकार सोमवार (7 अगस्त) को राज्यसभा में पेश किया गया। इस बिल को ने लोकसभा में पास होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह की ऊपरी सदन में इस बिल को पेश किया। निचली सदन के बाद राज्यसभा में भी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (संशोधन) विधेयक, 2023 पारित हो गया। राज्यसभा में यह ‘हां-131, ना-102’ के साथ पारित हुआ। दिल्ली सेवा बिल दोनों सदनों से पारित होने के बाद आज दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने आतिशी को सेवा और सतर्कता विभाग आवंटित करने के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक फाइल भेजी। बता दें, दोनों विभाग पहले सौरभ भारद्वाज संभाल रहे थे।

पीएम मोदी ने दिल्ली के लोगों का हक छीना ; आतिशी

राज्यसभा में दिल्ली सेवा विधेयक पारित होने के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा ‘ आज इस बिल से पीएम मोदी ने दिल्ली के लोगों का हक छीन लिया है…हम पाकिस्तान को देखते थे और कहते थे कि ये कैसा देश है जहां कोई लोकतंत्र नहीं है और बिना सहमति के कोई भी बिल पास कर दिया जाता है। आज पीएम मोदी ने भारत की स्थिति पाकिस्तान से भी बदतर कर दी है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है…हम और दिल्ली के लोग बीजेपी के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे ”

आज भाजपा का झूठ सबके सामने आया ; गोपाल राय

राज्यसभा में पारित दिल्ली सेवा विधेयक पर AAP मंत्री गोपाल राय ने कहा ‘आज भाजपा का झूठ सबके सामने आ गया है। इसके लिए जनता भाजपा को कभी माफ नहीं करेगी। हम लोकसभा चुनाव में इनकी बिदाई की तैयारी करेंगे।

also read ; संख्या का ये अहंकार आज नहीं तो कल टूटेगा; राज्यसभा में दिल्ली सेवा विधेयक पारित होने के बाद बोले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular