Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiKejriwal vs LG: सीएम के लव लेटर वाले ट्वीट भड़के LG, कहा-...
Kejriwal vs LG:

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखते हुए उनकी फटकार लगाई है। उन्होंने पत्र में खेद व्यक्त करते हुए लिखा कि सीएम अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए दिल्ली की जनता से जुड़े तमाम मुद्दों को उठा रहे हैं, लेकिन दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अनर्गल बयानबाजी करके लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने ये भी लिखा कि आप मर्यादा की सभी सीमाओं को लांघने के अलावा शासन की जिम्मेदारियों से पीछे भाग रहे हैं।

क्या मैंने कुछ गलत किया…

दरअसल, पिछले महीने से उपराज्यपाल दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री को लिखे पत्रों से उन्हें याद कराते है कि उन्होंने अनेक बार दिल्ली के लोगों से जुड़े मुद्दों को उठाया हैं, लेकिन उन्हें संतोषजनक जवाब प्राप्त नहीं हुआ। एलजी ने चिट्ठी में लिखा, आपके मंत्रिमंडल ने स्वंय अपनी बहुप्रचारित आबकारी नीति 2021 को असफल और सक्षम मानते हुए वापस ले लिया। सर्वविदित है कि इस नीति के क्रियान्वयन में घोटाले के आरोप लगे और अनेक उच्चस्थ लोगों की भूमिका कथित रूप से संदेहादस्पद रही। वहीं इस मामले में अब तक 2 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। क्या इस मामले में जांच के आदेश देकर मैंने कुछ गलत किया?”

LG ने पत्र में आगे लिखा…

इतना ही नहीं उपराज्यपाल ने पत्र में आगे लिखा, मैंने आपको पत्र लिखकर आगाह किया कि आप मुख्यमंत्री के तौर पर फाइलों पर हस्ताक्षकर नहीं करते जो कि पूर्णतया अनुचित और असंवैधानिक है। अनेक महत्वपूर्ण निर्णय आपके निजी सचिवों के हस्ताक्षर से ले लिए जाते हैं। मुझे खुशी है कि अब मेरे पास भेजी गई फाइलें आपके हस्ताक्षर के बाद ही आती हैं। क्या मेरे द्वारा इस बात के लिए प्रति आपको आगाह करना गलता था।”

सीएम के प्रेम पत्र वाले ट्वीट पर LG बोले 

LG ने अपनी चिट्ठी में आगे लिखा, “अफसोस की बात यह है कि इन सभी मुद्दों पर संतोषजनक कार्रवाई ना करने या उचित जवाब देने की बजाय, आप और आपके सहयोगियों ने ऐसे हर हथकंडे अपनाए जिससे गलतियां और कमियां सामने लाने वाले व्यक्ति पर बेहद आपत्तिजनक, अमर्यादित और झूठे आरोप लगाकर लोगों कों मुद्दे से भटकाया जा सके।” अंत में LG लिखते हैं, कि मुझे आशा है कि मेरे इस संदेश को आप सही मायने में, दिल्ली के अभिभावक से प्राप्त ‘कर्तव्य पत्र’, जिसे आप ‘प्रेम पत्र’ की संज्ञा दे रहे हैं, के रूप में स्वीकार करेंगे।

‘आज एक और लव लेटर आया है’ – सीएम केजरीवाल 

वहीं सीएम केजरीवाल ने भी LG की चिट्ठी का जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “आज एक और लव लेटर आया है।”

ये भी पढ़ें: दिल्ली में तेजी से फैल रहा डेंगू, 250 जगहों को घोषित किया डेंगू का हॉटस्पॉट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular