Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiKejriwal vs LG Vinay: महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती...
Kejriwal vs LG Vinay:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच की सियासत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। इसी बीच दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीएम अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर हमला बोला है। उन्होंने चिट्ठी में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर हुए कार्यक्रम में सीएम केजरीवाल के गैरमौजूद रहने का मुद्दा उठाया है। एलजी की इस चिट्ठी पर आम आदमी पार्टी ने जवाब दिया हैं।

उपराज्यपाल ने अपनी चिट्ठी में लिखा..

वहीं उपराज्यपाल ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि मैं यह कहने को बाध्य हूं कि 2 अक्टूबर को ना तो आप ना ही आपकी सरकार से कोई मंत्री मौजूद थे। देश की राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा के स्पीकर और कई विदेशी गणमान्य भी बापू को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए मौजूद थे। उन्होनें आगे लिखा कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कुछ मिनट के लिए मौजूद थे, हालांकि वह काफी लापरवाह दिखे।

बीजेपी ने भी किए सवाल 

एलजी द्वारा भेजी गई चिट्ठी के बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी इस मुद्दे पर सवाल उठाए हैं। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने एक ट्वीट कर कहा- कल 2 अक्टूबर को दिल्ली के CM का ग़ायब रहना अत्यंत गम्भीर। राजघाट विजय घाट पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति , PM सहित सभी गणमान्य लोग आते हैं। निमंत्रण दिल्ली के CM की तरफ़ से जी होता है। ये महात्मा गांधी का, शास्त्री जी का और देश की परम्पराओं का अपमान है।

AAP पार्टी ने जवाब में कहा 

वहीं आम आदमी पार्टी ने इस चिट्ठी का जवाब देते हुए कहा कि एलजी ने प्रधानमंत्री के निर्देश पर चिट्ठी लिखी है। पार्टी आगे कहती हैं- सीएम ने पिछले कई वर्षों में हमेशा गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती कार्यक्रमों में भाग लिया है। लेकिन इस बार वह गुजरात में थे इसलिए वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए।

ये भी पढें: प्री-वेडिंग फंक्शन में बहन के साथ इस गाने पर झूम उठे अली फजल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular