Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiKejriwal's Appeal: केजरीवाल की पीएम मोदी से अपील, कहा- नोट पर गांधी...

Kejriwal’s Appeal:

Kejriwal’s Appeal: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर नेताओं की तरफ से जमकर बयानबाजी हो रही है। ऐसा ही कुछ अब नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग को लेकर हो रहा है। आपको बता दे कि बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी अपील मोदी से की है। जिसके बाद बीजेपी ने सीएम केजरीवाल के इस बयान को आड़े हाथों लेते हुए पलटवार किया और कहा कि ये लोग भगवान को लगाने वाले नहीं बल्कि हटाने वाले लोग हैं।  बीजेपी के सीनियर नेता शाहनवाज हुसैन दिल्ली सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल ने तो अपने पीछे से ही गांधी जी की फोटो हटा दिया है।

केजरीवाल के बयान पर बीजेपी का वार

बता दे कि दिल्ली सीएम के इस बयान को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ढोंग करार दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि एक मंत्री देवी-देवताओं का मजाक उड़ा चुके हैं और आज वो हिन्दू बनने की कोशिश कर रहे है। संबित पात्रा ने सवाल पूछते हुए कहा कि ये व्यक्ति किस प्रकार का ढोंग कर रहे हैं? बीजेपी प्रवक्ता ने शराब नीति को लेकर भी केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इन्होंने एक्साइज ड्यूटी में पैसा कमाया है, जो शराब में घोटाले करते है, इन्हें जनता माफ नहीं करेगाी।

नोटों पर लगे गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर- केजरीवाल 

आपको बता दे इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि नोटों पर महात्मा गांधी के साथ ही गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां देश की करेंसी कमजोर हो रही है तो वहीं अर्थव्यवस्था भी डांवाडोल है। जब भी हम किसी संकट में फंसते हैं तो हम ईश्वर को याद करते हैं। केजरीवाल ने आगे कहा कि ऐसे में मेरी अपील है कि भारतीय करेंसी यानी नोटों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ दूसरी ओर श्रीलक्ष्मी और श्री गणेश जी की तस्वीर लगाई जाए।

 

ये भी पढ़े: एम्स में मरीजों को अब मिलेंगे आसानी से बेड, नहीं होना पड़ेगा परेशान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular