Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiकर्नाटक चुनाव परिणाम पर केजरीवाल का बयान, कहा 'भारतीय जनता पार्टी के...

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत पर टिप्पणी करने के लिए कहे जाने पर मुख्यमंत्री ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘उन्हें बधाई.'' इसके साथ ही कर्नाटक में कांग्रेस ने 10 साल बाद अपने दम पर सत्ता में वापसी करते हुए भाजपा को राज्य की सत्ता से बाहर कर दिया है. कर्नाटक दक्षिण भारत में एकमात्र ऐसा राज्य था, जहां भाजपा सत्ता में थी.

India News (इंडिया न्यूज़):  आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिंद केजरीवाल ने कर्नाटक की जीत पर कांग्रेस को बधाई दिया. साथ ही केजरीवाल ने बीजेपी को कहा कि भारतीय जनता पार्टी को यह समझ लेना चाहिए कि हर जगह उसके हथकंडे अब काम नहीं करते. हालांकि केजरीवाल अपने पार्टी की हार पर कुछ ज्यादा नहीं बोले, उन्होंने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा जब आम आदमी पार्टी की सरकार कर्नाटक में बनेगी.

भाजपा को राज्य की सत्ता से बाहर कर दिया-

केजरीवाल ने पंजाब में जालंधर लोकसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार सुशील रिंकू की जीत की सराहना करते हुए इसे ‘ऐतिहासिक और अभूतपूर्व’ करार दिया. कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत पर टिप्पणी करने के लिए कहे जाने पर मुख्यमंत्री ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘उन्हें बधाई.” इसके साथ ही कर्नाटक में कांग्रेस ने 10 साल बाद अपने दम पर सत्ता में वापसी करते हुए भाजपा को राज्य की सत्ता से बाहर कर दिया है. कर्नाटक दक्षिण भारत में एकमात्र ऐसा राज्य था, जहां भाजपा सत्ता में थी.

हथकंडे अब काम नहीं करते-

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के नवीनतम रुझानों के अनुसार, कांग्रेस ने कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत का आंकड़ा हासिल कर लिया है. कांग्रेस राज्य की 224 विधानसभा सीट में से 136 सीट पर या तो जीत दर्ज कर चुकी है या उसके उम्मीदवार बढ़त बनाये हुए हैं.

टुरिस्ट ने किया महिला से दुष्कर्म, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई…अमेरिकी दूतावास पहुंचा मामला

चुनाव से पहले राज्य में भाजपा द्वारा ‘‘ध्रुवीकरण वाला प्रचार अभियान” करने के बावजूद भाजपा को मिली हार पर केजरीवाल ने कहा, ‘‘इसीलिए उन्हें समझ लेना चाहिए कि इस तरह के हथकंडे अब काम नहीं करते.”

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular