Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiKisan Andolan: हरियाणा के 7 जिलों में अलर्ट, जारी की गई ट्रैफिक...

Kisan Andolan: हरियाणा के 7 जिलों में अलर्ट, जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी

India News(इंडिया न्यूज़), Kisan Andolan: किसानों के विरोध के कारण, हरियाणा के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकांश क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस और वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं बंद कर दी गई।

7 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद (Kisan Andolan)

हरियाणा सरकार ने रविवार से राज्य के सात जिलों में तीन दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करने का फैसला किया है। ये सभी जिले पंजाब की सीमा से सटे हुए हैं। राज्य के गृह सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने शनिवार शाम को जारी आदेशों में कहा है कि किसानों के दिल्ली कूच के मद्देनजर राज्य के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों में 11 फरवरी को सुबह 6 बजे से 13 फरवरी तक रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। आदेश के मुताबिक, व्हाट्सएप, फेसबुक, एक्स आदि के माध्यम से संदेश नहीं भेजे जा सकेंगे। आम जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए व्यक्तिगत संदेश भेजने, फोन रिचार्ज, बैंकिंग एसएमएस, वॉयस कॉल, ब्रॉडबैंड, कॉर्पोरेट और घरेलू लाइनों के माध्यम से इंटरनेट सेवा बंद कर दी जाएगी। इस अवधि के दौरान सुचारू रूप से जारी रखें।

 जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी

किसान संगठनों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली कूच के आह्वान के मद्देनजर यात्रियों की सुविधा के लिए एहतियात के तौर पर हरियाणा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। इस दौरान हरियाणा पुलिस ने लोगों को मुख्य सड़कों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है। राज्य में 13 फरवरी को केवल अत्यावश्यक परिस्थितियों में ही यातायात बाधित होने की संभावना है। हरियाणा से पंजाब तक सभी मुख्य मार्गों पर यातायात बाधित होने की संभावना है। इसलिए आम जनता से अपील की गई है कि वे अत्यावश्यक परिस्थितियों में ही पंजाब की यात्रा करें।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular