Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiKisan Andolan: दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर अलर्ट, सुरक्षा में तैनात हैं जवान, जानिए...

Kisan Andolan: दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर अलर्ट, सुरक्षा में तैनात हैं जवान, जानिए पूरी अपडेट

India News(इंडिया न्यूज़), Kisan Andolan: किसान आंदोलन के तहत 13 फरवरी को दिल्ली कूच को देखते हुए पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है। फिलहाल यहां 150 दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। जरूरत के मुताबिक सैनिकों की संख्या तीन हजार तक बढ़ाई जा सकती है। कई ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी रखी जाएगी।

लगाए गए बैरिकेड्स

सीमेंट ब्लॉक से बने कई बैरिकेड्स लगाए जा रहे हैं। शनिवार को पुलिस के आला अधिकारियों ने जीटी करनाल हाईवे का जायजा लिया और कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए। हरियाणा से दिल्ली बॉर्डर पर आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है।

सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि सिंघु बॉर्डर पर 16 कंपनियां तैनात की जाएंगी, जिसमें दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के करीब 3000 जवान होंगे। कई ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। टायर किलर, क्रेन, हाइड्रोलिक मशीनें भी लाई जा रही हैं। मुकरबा चौक से लेकर सिंघु बॉर्डर तक हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं। खराब सीसीटीवी को ठीक कराया जा रहा है। हालात की समीक्षा के बाद पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती समेत अन्य व्यवस्थाओं को लेकर फैसले लिये गये हैं। अगले एक से दो दिनों में सिंघु बॉर्डर पर ड्रोन निगरानी, ​​वॉटर कैनन और टायर किलर भी तैनात किए जाने की उम्मीद है।

हरियाणा के सात जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

किसान संगठनों को पंजाब में घुसने से रोकने के लिए शंभू बॉर्डर समेत अंबाला-अमृतसर और चंडीगढ़ हाईवे को पूरी तरह सील कर दिया गया है। रविवार सुबह 6 बजे से अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा में तीन दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला लिया गया।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular