होम / Kisan Morcha Meeting In Delhi : दिल्ली में एसकेएम की बैठक में किसान नेता सरकार के वादों की समीक्षा कर रहे है समीक्षा

Kisan Morcha Meeting In Delhi : दिल्ली में एसकेएम की बैठक में किसान नेता सरकार के वादों की समीक्षा कर रहे है समीक्षा

• LAST UPDATED : March 14, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Kisan Morcha Meeting In Delhi : संयुक्त किसान मोर्चा अपनी दूसरी बैठक कर रहा है। उक्त बैठक दिल्ली में चल रही है। जो शाम पांच बजे खत्म हो सकती है। इसमें किसान आंदोलन के स्थगन पर सरकार द्वारा दिए गए आश्वासनों पर चर्चा हो रही है।

Kisan Morcha Meeting In Delhi
सूत्रों का कहना है कि मोर्चा चाहता है की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून की मांग वाली लड़ाई और तेज हो। हालांकि इसको लेकर क्या रणनीति बनी है, ये बैठक के समापन के बाद ही पता चलेगा। बैठक में लखीमपुर खीरी कांड पर भी विस्तृत चर्चा की गई है। जिसमें आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत पर भी किसानों में बातचीत हुई।

सरकारी गवाहों को जान से मारने की दी जा रही है धमकी Kisan Morcha Meeting In Delhi 

Kisan Morcha Meeting In Delhi
बीकेयू पंजाब के रूलदू सिंह मानसा पहले ही बता चुके है कि लखीमपुर खीरी में किसानों को कार से कुचलने के मामले में सरकारी गवाहों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को जमानत मिलने के बाद पीड़ित परिवारों और गवाहों की जान का खतरा काफी बढ़ गया है लेकिन सरकार मूकदर्शक बनकर एक और लखीमपुर जैसी घटना का इंतजार कर रही है।

केंद्र सरकार ने बेशक तीन कृषि कानून वापस ले ले ही है पर अन्य सभी वादों से सरकार पीछे हटती नजर आ रही है। वहीं सरकार एमएसपी तथा किसानों की कर्जमाफी के मामले में मुकरती नजर आ रही है। किसानों पर दिल्ली और दिल्ली की सीमाओं पर दर्ज मुकदमे भी वापस नही ले रही है।(Kisan Morcha Meeting In Delhi)

Also Read :  Traffic Disrupted Due to Road Collapse Near Bus Stand बस अड्डे के पास सड़क धंसने से ट्रैफिक हुई बाधितhttps://indianewsdelhi.com/delhi/traffic-disrupted-due-to-road-collapse-near-bus-stand/

READ MORE :Delhi to Patna Special Train दिल्ली से पटना के लिए चली विशेष ट्रेन

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox