Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiKite Flying Festival: पतंगबाजी के शौकीनों से न‍िजी ब‍िजली कंपनी ने कि अपील,...

Kite Flying Festival: चाइनीज मांझा की वजह से आए दिन लोगों को हादसे का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते अब देश की राजधानी दिल्ली में पतंगबाजी पर पूरी तरह से बंदिश लगाने का मांग उठने लगी है। जिसके बाद दिल्ली सरकार दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है।

कल हो सकती सुनवाई

इस याचिका में दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को पक्षकार बनाया गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस पर कल गुरुवार को सुनवाई की जा सकती है, तो वहीं दूसरी तरफ पतंगबाजी के शौकीनों से न‍िजी ब‍िजली कंपनी निधि बड़ी अपील कर डाली है। जिससे लोगों को किसी भी परेशानी से बचाया जा सके।

बीएसईएस ने जारी की एडवाइजरी

बीएसईएस की ओर से एडवाइजरी जारी करते हुए अपील की गई है कि स्वतंत्रता दिवस पर पतंगबाजी के शौकीन बिजली के खंभों तारो ट्रांसफॉर्मर और अन्य उपकरणों के आसपास पतंग ना उड़ाए और उसी के साथ उपभोक्ताओं से यह भी अपील की गई कि वह पतंग उड़ाने के लिए मेटल युक्त मांझे का प्रयोग ना करें।

मैटेलिक मांझा है जानलेवा

मैटेलिक मांझा ना सिर्फ आपके इलाके की बिजली गुल कर सकता है बल्कि पतंग उड़ाने और उसकी पकड़ में आने वाले को जान का खतरा भी पहुंचा सकता है। इस संबंध में पेरेंट्स से अपील की गई कि वह बच्चों को यह समझाएं कि वह पतंग लूटने के लिए बिजली उपकरणों के पास ना जाए वह आपकी जान को जोखिम में डाल सकता है।

 

ये भी पढ़े: ईडी ने हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडियन के दफ्तर को किया सील, चिपकाया नोटिस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular