Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिनेश अरोड़ा के बारे में जानें ; जिसकी गवाही ने संजय सिंह...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। बता दें, ईडी की टीम ने आज यानि बुधवार को आप नेता के दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी की थी। मालूम हो, इस मामले में पहले आप नेता के कई करीबियों के भी परिसरों की तलाशी ली गई थी। तब ईडी की टीम ने दिनेश अरोड़ा को गिरफ्तार किया था। बाद में अरोड़ा को सरकारी गवाह घोषित किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले में अरोड़ा को सरकारी गवाह बनाने के सीबीआई के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था।

जानें, कौन हैं दिनेश अरोड़ा

मिली रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने संजय सिंह के घर छापेमारी और गिरफ्तारी तब की है। जब दिनेश अरोड़ा ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में सरकारी गवाह बनकर अपना बयान दर्ज कराया है। सामने आई जानकारी के अनुसार, दिनेश अरोड़ा राधा इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर हैं और रेस्ट्रोरेंट-बार इंडस्ट्रीज में भी उनका बड़ा नाम है। राजधानी के हॉजहाउस इलाके में उन्होंने अपना पहला कैफे खोला था। सीबीआई ने अपनी एफआईआर में दिनेश अरोड़ा को दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का करीबी बताया था।

ऐसे हुई दोनों की मुलाकात

ईडी के आरोप पत्र के मुताबिक, कारोबारी दिनेश अरोड़ा, जिन्हें दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आरोपी के रूप में नामित किया गया था। पहले संजय सिंह की उपस्थिति में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की थी। एक बयान में अरोड़ा ने ईडी को बताया कि उनकी मुलाकात एक कार्यक्रम के दौरान संजय सिंह से हुई थी। इसके बाद वह दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के भी संपर्क में आए थे। अरोड़ा ने आगे यह भी बताया है कि यह कार्यक्रम दिल्ली चुनाव से पहले धन जुटाने के लिए आयोजित किया गया था। बता दें, इस वर्ष मई में ईडी ने सिंह के करीबी सहयोगियों के परिसरों की तलाशी ली थी और उन्होंने आरोप लगाया था कि ईडी ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में उनके दो सहयोगियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के घरों पर छापेमारी की।

also read ; AAP सांसद संजय सिंह गिरफ्तार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular