Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiजानें, रिकॉर्ड निलंबन के बाद संसद में विपक्ष के कितने सांसद बचे

जानें, रिकॉर्ड निलंबन के बाद संसद में विपक्ष के कितने सांसद बचे

India News(इंडिया न्यूज़), MP suspended: संसद की सुरक्षा चूक के मामले में विपक्षी दल लामबंद हैं और लगातार सरकार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। बता दें, संसद की कार्यवाही में व्यवधान डालने के आरोप में अब तक 95 सांसदों को सस्पेंड किया गया है। वहीँ, पिछले हप्ते 14 विपक्षी सांसदों को निलंबित किया गया था। इसके अलावा बीते सोमवार को 78 सांसद सस्पेंड हुए हैं। आज यानि मंगलवार को 48 और सांसद निलंबित किए गए हैं। इस दौरान एक सत्र में सबसे ज्यादा सांसदों को निलंबित किया गया। विपक्षी दलों के इंडिया ब्लॉक ने राज्यसभा में अपनी लगभग आधी और लोकसभा में एक तिहाई ताकत खो दी है।

विपक्ष के कितने सांसद बचे

बता दें, निलंबन से पहले राज्यसभा में इंडिया ब्लॉक के 95 सांसद है, जिनमें से 46 सांसदों को अब तक निलंबित किया गया है। वहीँ,एक अन्य सांसद AAP के संजय सिंह दिल्ली शराब नीति मामले में सलाखों के पीछे हैं और पहले से ही निलंबित हैं।

दूसरी ओर लोकसभा में विपक्षी गुट के पास कुल 133 सांसद हैं, जिनमें से 94 सांसदों का अब तक निलंबन हो चूका है। बता दें, पिछले सप्ताह जिन सांसद को सस्पेंड किया गया था, उनमें 13 लोकसभा के सदस्य थे। इस सोमवार को 33 सदस्य निलंबित किए गए। वहीँ, मंगलवार को 40 और सांसद सस्पेंड हो गए।

ALSO READ : INDIA गठबंधन की बैठक…लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बनाई 5 मेंबर्स की नेशनल एलायंस कमेटी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular