Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiजानें,राजधानी में कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल

India News (इंडिया न्यूज़) : राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए आज रविवार की शुरुआत हल्की बारिश के साथ हुई। IMD ने जानकारी दी कि उत्तरी उत्तर प्रदेश, सिक्किम, उत्तराखंड, बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में अगले 4 से 5 दिनों के दौरान भारी से भी अधिक भारी बारिश की संभावना है। जबकि पूर्वोत्तर में आने वाले 4-5 दिनों में बारिश में वृद्धि की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश, कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ-साथ काफी दूर-दूर तक छिटपुट बारिश का पूर्वानुमान है।

इस हप्ते ऐसा रहेगा प्रदेश का मौसम

बता दें, दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा इलाके में भी वीकेंड पर बारिश की उम्मीद है। आज रविवार के बाद अगले तीन दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। 10 अगस्त को भी दिल्ली में बारिश का पूर्वानुमान है। 10 अगस्त के बाद तापमान में कमी आने की भी संभावना है। इस बीच अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री तक रहने का पूर्वानुमान है।

इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका

मालूम हो, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 5 अगस्त से 9 अगस्त तक, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में शनिवार और रविवार, जम्मू, पंजाब और पूर्वी राजस्थान में शनिवार को भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा रविवार से 8 अगस्त तक पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर 9 अगस्त को बहुत भारी बारिश की उम्मीद है। इसके साथ ही IMD ने जानकारी दी कि 7 और 8 अगस्त को सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में और 8 अगस्त तक बिहार में भारी बारिश होने की संभावना है।

also read ; अगर बरसात में सर्दी और खांसी से हैं परेशान, तो इन घरेलू नुस्खे को आजमाएं तुरन्त मिलेगी राहत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular