Monday, July 8, 2024
HomeDelhiजानिए दिल्ली में ऐसा क्या हुआ ! गुरुग्राम में महंगी हो गई...

India News (इंडिया न्यूज़) : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोकप्रिय ब्रांड्स की कमी होने की वजह से गुरुग्राम में शराब 33% तक महंगी हो गई है। इसके पीछे दिल्ली में विवादित शराब नीति के चलते शॉर्टेज बताई जा रही है और कई बड़ी कंपनियों को सेल लाइसेंस भी नहीं मिले हैं। दूसरी बड़ी वजह यह भी है कि दिल्ली में पीने के शौकीन बोतल खरीदने के लिए गुरुग्राम का रुख कर रहे हैं। इसका असर यह हुआ है कि गुरुग्राम के रिटेलरों की चांदी हो गई है। उन्होंने सारे ऑफर्स और डिस्काउंट बंद कर कीमतें में बढ़ोतरी कर दिए है।

गुरुग्राम की शराब में खास क्या है

बता दें, शराब खरीदने के लिए गुरुग्राम वर्षों से NCR वालों का पसंदीदा शहर रहा है। यहां ऑफर में वेराइटी, डिस्काउंट के साथ रेट भी कम होते हैं। ऐसे में दिल्ली और नोएडा के लोग मिलेनियम सिटी की दुकानों से बोतलें खरीदकर अपनी अलमारियों में जमा कर लेते हैं। हालांकि पिछले कुछ हफ्तों में कीमतों में अंतर काफी कम रह गया। दिल्ली की शराब नीति पर भ्रम फैलता गया और त्योहारी सीजन के दौरान डिमांड आसमान छूने लगी। ऐसे में राजधानी की दुकानों से लोकप्रिय ब्रांड्स गायब हो गए। गुरुग्राम में इस समय दुकानदार पीने के शौकीनों से दो महीने पहले की तुलना में 33% से ज्यादा कीमतें वसूल रहे हैं।

शराब, बीयर दोनों के दाम बढ़े

बता दें, गुरुग्राम में शराब और बीयर के दाम कैसे बढ़े है। इस पर बात आकर तो जैक डेनियल की एक बोतल पहले 1,800 रुपये में बिकती थी, अब 2,300 रुपये में बिक रही है। इसी तरह ब्लैक लेबल 1800 से 2200, जेम्सन 1200 से 1600 और ग्लेनलाइवेट 12 का रेट 2,900 से बढ़कर 3,400 हो गया है। वहीँ, किंगफिशर प्रीमियम की 330ml की बोतल अब 90 रुपये से बढ़कर 120 रुपये में बिक रही है जबकि कोरोना 165 रुपये से बढ़कर 200 रुपये में बेची जा रही है। दरअसल, इनमें से ज्यादातर ब्रांड्स राजधानी दिल्ली में उपलब्ध ही नहीं हैं।इसलिए इसे पीने वाले ग्राहक गुरुग्राम की और रुख कर रहे हैं।

also read ; 6 साल बाद विराट ने गेंद फेंकी और टीम इंडिया को बचाया, फैंस हुए लट्टू

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular