होम / दिल्ली और पंजाब के बीच Knowledge Sharing Agreement समझौते पर हस्ताक्षर

दिल्ली और पंजाब के बीच Knowledge Sharing Agreement समझौते पर हस्ताक्षर

• LAST UPDATED : April 26, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 26 अप्रैल मंगलवार को घोषणा की कि दिल्ली और पंजाब के बीच नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर हुआ है। इस संबंध में राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा हमने अभी ज्ञान साझा करने के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

भारत के इतिहास में एक नया कदम

यह भारत के इतिहास में एक नया कदम है कि हमने ज्ञान साझा करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह कहना गलत है। कि अब तक हमने ही अच्छा काम किया है। हम जानते हैं कि कई राज्य सरकारों ने अच्छा काम किया है।

अच्छे कार्यों की पूरी दुनिया में चर्चा : केजरीवाल

दिल्ली के सीएम ने कहा में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए अच्छे कार्यों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। सीएम भगवंत मान इस संबंध में अपने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर है । उन्होंने स्कूलों, अस्पतालों, मोहल्ला का दौरा किया।

पंजाब को अपना वही पुराना पंजाब बनाना : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को देश का क्रांतिकारी मुख्यमंत्री बताते हुए भगंवत मान ने कहा कि पंजाब को हमें लंदन और कैलिफोर्निया नहीं बनाना है। हमें तो पंजाब को अपना वही पुराना वाला पंजाब बनाना है। भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली की अच्छी चीजें सीखकर हम पंजाब में लागू करेंगे । हाल ही में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया और दिल्ली के शिक्षा के मॉडल की सराहना की।

Also Read : पीएम मोदी की रैली से पहले जम्मू-कश्मीर के गांव में संदिग्ध विस्फोट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox