होम / आज 104 टीकाकरण केन्द्रों पर लगेगी कोविशिल्ड की पहली, दूसरी व बूस्टर डोज

आज 104 टीकाकरण केन्द्रों पर लगेगी कोविशिल्ड की पहली, दूसरी व बूस्टर डोज

• LAST UPDATED : May 8, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
जिला में वैक्सीनेशन अभियान के तहत सोमवार को 104 केन्द्रों पर 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को कोविशिल्ड की पहली व दूसरी डोज लगाई जाएगी। वहीं 18 वर्ष से अधिक आयु के वे नागरिक जिनकी दूसरी डोज लगने के बाद नौ महीने का समय पूरा हो गया है उनको सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर बूस्टर डोज के नि:शुल्क टीके लगाएं जाएंगे।

लगवा सकते है नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना रोधी वैक्सीन

Kovishild Will Be Installed At Vaccination Centers1

इसके अतिरिक्त जिन नागरिकों को कोविशिल्ड का पहला या दूसरा टीका लगवाना है वह अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी कोरोना रोधी वैक्सीन लगवा सकता है। सोमवार को 104 टीकाकरण केंद्रों पर उपर्युक्त वैक्सीन के कुल 15040 स्लॉट उपलब्ध कराए गए हैं। इसमें स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स व 60 वर्ष से अधिक आयु के वे लोग जो कॉर्बिटी से प्रभावित उनके लिए आॅफलाइन माध्यम से स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

बूस्टर डोज के लिए किसी प्रकार के नए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। इसके साथ साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा पुन: शुरू किए गए हर घर दस्तक अभियान के तहत कल जिला के विभिन्न आयु वर्ग के लोगों का 39 स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। वैक्सीनेशन कार्य देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि सभी सेंटरों पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर वैक्सीन लगेगी।

Also Read : पांच महीने से वेतन नहीं मिलने के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे नगर निगम के टीचर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox