होम / Ladakh Accident: लद्दाख में सेना की एक ट्रक 60 फीट गहरी खाई में गिरी, 9 जवान हुए शहीद

Ladakh Accident: लद्दाख में सेना की एक ट्रक 60 फीट गहरी खाई में गिरी, 9 जवान हुए शहीद

• LAST UPDATED : August 20, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Ladakh Accident: लद्दाख में शनिवार को सेना की एक गाड़ी 60 फीट खाई में गिर गई। जिसमें 9 जवानों की मौत हो गई। सेना के काफिल में पांच गाड़ियां शामिल थीं। जिसमें 34 जवान सवार थे। इस हादसे में एक जवान घायल भी है। लेह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी डी नित्या ने कहा कि सेना के वाहन में 10 जवान सवार थे और यह वाहन लेह से न्योमा की ओर जा रहा था। उन्होंने बताया कि रास्ते में वाहन के चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया और वाहन शाम 4.45 बजे खाई में गिर गया।

काफिले में एंबुलेंस समेत 5 गाड़ियां शामिल 

एक एंबुलेंस समेत पांच वाहनों का काफिला शनिवार शाम को लेह से लद्दाख के क्यारी के लिए निकला था। ये जवान क्यारी में बने सेना के डिवीजनल हेडक्वॉर्टर जा रहे थे। लेह से क्यारी की दूरी करीब 110 किमी है। काफिला क्यारी पहुंचने ही वाला था कि 7 किमी पहले न्योमा के पास सेना का एक ट्रक सड़क से फिसल गया और 60 फीट गहरी खाई में जा गिरा। इस ट्रक में 10 जवान सवार थे जिसमें एक जेसीओ भी थे। इनमें 9 की मौत हो गई, एक गंभीर रूप से घायल है।
हादसे में जान गंवाने वाले जवानों के नाम हैं – सिपाही अनुज कुमार, गनर तरणदीप सिंह, गनर चन्द्रशेखर, लांस नायक तेजपाल सिंह, नायब सूबेदार रमेश लाल, लांस नायक मनमोहन सिंह, डीएमटी अंकित कुंडू, हवलदार विजया कुमार, हवलदार महेंद्र सिंह सिकरवार और डीएमटी वैभव भोइते।

 

पीएम, समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया

पीएम नरेंद्र मोदी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा, लेह के पास दुर्घटना से दुख हुआ जिसमें हमने भारतीय सेना के जवानों को खो दिया है। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा सदैव याद रखी जायेगी।

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, लद्दाख में लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं। हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। मेरी संवेदनाएँ शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

 गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए लिखा, लद्दाख में सड़क दुर्घटना से बहुत दुखी हूं, जिसमें हमने अपने बहादुर सैनिकों को खो दिया, दुख की इस घड़ी में पूरा देश शोक संतप्त परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

 

 राहुल गांधी ने दुख जताते हुए लिखा, लद्दाख में सेना की गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण हमारे कई जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

इसे भी पढ़े:Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने लद्दाख में पैंगोंग झील पर दी पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि, सोनिया गांधी पहुंची ‘वीर भूमि’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox