Sunday, July 21, 2024
HomeDelhiLal Singh Chaddha: पहले बॉयकॉट और अब FIR; आमिर ख़ान के खिलाफ...

Lal Singh Chaddha:

नई दिल्ली। आमिर खान की नई फिल्म लाल सिंह चड्डा इन दिनों विवादो में घिरी हुई है। ऐसा ही एक विवाद दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के पास फिल्म को लेकर सामने आया है। दिल्ली के विनीत जिंदल नाम के एक वकील ने आमिर खान के खिलाफ शियाकत दर्ज करवाई है। उनका कहना है की फिल्म में आमिर खान को कारगिल युद्ध में भेजना गलत है।

वकील ने लगाए यह आरोप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विनीत ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि आमिर ख़ान जो की फिल्म में मेंटली चैलेंज्ड दिखाए गए है उनको कारगिल के लिए भारतीय सेना में भर्ती कर लिया जाता है जबकि ये बात सब जानते है की कारगिल युद्ध के लिए कड़ी ट्रेनिंग के बाद बेस्ट जवानों को भर्ती किया जाता है। विनीत का कहना है की भारतीय सेना की छवी को खराब करने के उद्देश्य से फिल्म में इस तरह का सीन दिखाया गया है।

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही फिल्म- विनीत

फिल्म में एक और सीन दिखाया गया है जिसमे पाकिस्तान का एक सैनिक लाल सिंह चड्डा से कहता है की ‘मैं नमाज़ पढ़ता हूं और दुआ करता हूं लाल तुम यह क्यों नहीं करते हो’ इस पर लाल सिंह चड्डा कहता है की ‘मेरी मां कहती है कि यह सब पूजा पाठ मलेरिया है इससे दंगे होते हैं ‘ विनीत का कहना है की फिल्म में इस तरह का कंटेंट लोगो की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता है और समाज में नकारात्मक विचारों को प्रोत्साहन देता है।

ये भी पढ़े: मां को याद कर बेटी जानवी कपूर ने शेयर किया आंखे नम करने वाला पोस्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular