होम / CBSE Result 2023: 10वीं और 12वीं के कब जारी किये जाएंगे परिणाम? जानें क्या हैं लेटेस्ट अपडेट

CBSE Result 2023: 10वीं और 12वीं के कब जारी किये जाएंगे परिणाम? जानें क्या हैं लेटेस्ट अपडेट

• LAST UPDATED : April 21, 2023

इंडिया न्यूज़,  CBSE Result 2023: CBSE दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए बड़ा अपडेट है। रिजल्ट जारी होने में अभी और समय लग सकता है। CBSE बोर्ड के नतीजे फिलहाल कुछ दिनों में घोषित होने वाला था पर अब घोषित होना मुश्किल है।

बोर्ड के ऑफिसर ने मीडिया रिपोर्ट्स से कहा है कि रिजल्ट जून के दूसरे या तीसरे सप्ताह में घोषित हो सकते हैं। इसके पहले भी बोर्ड के ऑफिसर ने यह कहा था कि फिलहाल कई विषयों की कांपियों की जांच हो चुकी हैं। हालांकि, कुछ विषयों का मूल्यांकन अभी शुरू हुआ है, जिसमे अभी समय लगेगा। अब तो नतीजे हाल के दिनों में जारी होते मुश्किल दिख रहे हैं।

हालांकि स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे बोर्ड के रिजल्ट की जांच करने के लिए केवल और केवल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स पर ही भरोसा करें। इन वेबसाइट्स (Cbse.gov.in, Cbse.nic.in,Cbseresults.nic.in) पर स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

38 लाख से ज्यादा छात्र हुए थे परीक्षा में शामिल

बता दें, इस बार की बोर्ड की परिक्षा में 38 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 14 फरवरी से शुरू हुईं थीं। वहीं, कक्षा 10 की परीक्षाएं 21 मार्च को समाप्त हुईं थीं, जबकि कक्षा 12 के छात्रों की परीक्षा 5 अप्रैल को समाप्त हुई थीं। इस साल कुल 38,83,710 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। CBSE 10वीं, 12वीं रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाट cbseresults.nic.in पर जाए ।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox