होम / लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या का किया खुलासा, आठ माह पहले ही विदेश से मंगवा लिए थे आधुनिक हथियार

लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या का किया खुलासा, आठ माह पहले ही विदेश से मंगवा लिए थे आधुनिक हथियार

• LAST UPDATED : June 4, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए हथियार करीब 8 माह पहले नेपाल के जरिये मांगा लिए गए थे। लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में बताया कि उसने एक गैंगस्टर के जरिये गोल्डी बराड़ को सूचना पहुंचाई थी। लॉरेंस बिश्नोई ने यह भी बताया है कि वह विक्की मिड्डूखेडा को बड़े भाई तरह मानता था। विक्की ने ही उसे पंजाब यूनिवर्सिटी का छात्रसंघ अध्यक्ष बनाया था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टर लॉरेंस को पूछताछ के लिए पांच दिन के रिमांड पर लिया हुआ है। शुक्रवार को भी उससे कई घंटे पूछताछ की गई। लॉरेंस बिश्नोई ने बताया कि उसने पंजाबी गायक की हत्या के लिए आधुनिक हथियार बहुत पहले मंगवा लिए थे।

खुफिया विभाग को भी कुछ माह पहले हथियार मंगवाने के मिले थे इनपुट

खुफिया विभाग को भी कुछ महीने पहले हथियार मंगवाने के इनपुट मिले थे। स्पेशल सेल अब लॉरेंस से यह पूछताछ कर रही है कि हथियार किस देश से और कैसे मंगवाए थे। हथियार मंगवाने के लिए पैसे का लेन-देन कैसे हुआ था।
लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में ये भी बताया है कि उसने गैंगस्टर के जरिये कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ को करीब छह माह पहले मैसेज भिजवाया था। लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में यह भी बताया कि अकाली नेता रहे विक्की मिड्डूखेडा की हत्या का बदला लेने के लिए पंजाबी गायक की हत्या करवाई है।

विक्की को मानता था बड़ा भाई

उसका कहना है कि वह विक्की को बड़े भाई की तरह मानता था। विक्की ने ही उसे पंजाब यूनिवर्सिटी का अध्यक्ष बनवाया था। विक्की युवा अकाली दल का एक नेता था। परिवार श्री मुक्तसर साहिब जिले के मलोत से ताल्लुक रखता था। विक्की ने मोहाली के शिवालिक पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की थी और चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज से ग्रेजुएशन की थी। इसके बाद उसने पंजाब यूनिवर्सिटी के डिपार्मेंट आॅफ डिफेंस स्टडीज में दाखिला लिया था।

साल 2009 में मिद्दूखेड़ा को स्टूडेंट आॅर्गनाइजेशन आॅफ पंजाब यूनिवर्सिटी (एसओपीयू) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। विक्की ने अपने बाद लॉरेंस बिश्नोई को भी एसओपीयू का अध्यक्ष बनवाया था। जिससे वह अपने बड़े भाई की तरह मानने लग गया था। लॉरेंस बिश्नोई विक्की को सगे भाई से ज्यादा सम्मान देता था। 7 अगस्त, 2021 को विक्की हत्या कर दी गई थी।

तिहाड़ में जैमर लगने से उसने मोबाइल का इस्तेमाल करना बंद कर दिया

लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में बताया है कि वह पहले तिहाड़ में मोबाइल का इस्तेमाल करता था। तिहाड़ में जैमर लगने की वजह से उसने मोबाइल का इस्तेमाल करना बंद कर दिया। स्पेशल सेल ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उसने कई महीने से तिहाड़ में मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया। स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई कभी पूछताछ में सहयोग कर रहा है और कभी नहीं करता है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई ने शुक्रवार को पूछताछ में सहयोग किया है। उससे जो पूछा जा रहा है वह सभी बात बता रहा है। पुलिस ने उससे रोहित मोई को सामने बैठाकर पूछताछ की है।

Also Read : दिल्ली में फैक्ट्री के अंदर 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox