होम / ‘हम क्या बेहतर कर सकते हैं, इस पर बात होगी’ ; G20 शिखर सम्मेलन से पहले मिस वर्ल्ड कैरोलिना बिलावस्का का बयान

‘हम क्या बेहतर कर सकते हैं, इस पर बात होगी’ ; G20 शिखर सम्मेलन से पहले मिस वर्ल्ड कैरोलिना बिलावस्का का बयान

• LAST UPDATED : August 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज) : देश की राजधानी दिल्ली में जी- 20 का आयोजन होना है। जिसका कार्यक्रम स्थल प्रगति मैदान निर्धारित है। बता दें, 9 सितंबर – 10 सितंबर को जी-20 सम्मेलन होना है। G-20 Summit को लेकर तैयारियाँ युध्द स्तर पर चल रहा है। इसके मद्देनजर सुरक्षा चौकसी को और भी बढ़ा दी गई है। देश की राजधानी में जी-20 सुरक्षा व्यवस्था पर कोई चूक न हो, इन सब मामलों को देखते हुए स्कूलों को भी बंद करने की अनुमति दी गई है। राजधानी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। साफ -सफाई को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान 61 सड़कों और आयोजन स्थलों पर फूल-पत्तियों से सजे 6.75 लाख गमले लगाए जा रहे हैं।

मिस वर्ल्ड कैरोलिना बिलावस्का ने जताई यह उम्मीद

बता दें, आगामी G -20 शिखर सम्मेलन से पहले मिस वर्ल्ड कैरोलिना बिलावस्का का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि, “यह एक अद्भुत अवसर है, विश्व के नेता यहां आ सकेंगे और स्थिरता, जलवायु परिवर्तन, हमारे ग्रह को प्रभावित करने वाले सभी मुद्दों के महत्व और हम क्या बेहतर कर सकते हैं, इस पर बात कर सकेंगे, मुझे इसकी उम्मीद है।”

हमेशा दिल्ली को साफ रखें ; केजरीवाल

बता दें, इस बीच दिल्ली में साफ -सफाई को लेकर सीएम केजरीवाल ने अपील की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से राष्ट्रीय राजधानी को केवल आगामी जी20 शिखर सम्मेलन के लिए ही नहीं, बल्कि हमेशा साफ रखने की मंगलवार को अपील की। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘पिछले कुछ सप्ताहों में दिल्ली के विधायकों, पार्षदों और सफाई कर्मचारियों ने खूब मेहनत करके दिल्ली को चमका दिया है। पीडब्ल्यूडी(लोक निर्माण विभाग), एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) एवं अन्य विभागों के इंजीनियर और कर्मचारियों ने भी खूब मेहनत की है।’’

also read ; G -20 के दौरान दुल्हन की तरह सजेगी दिल्ली ; सड़कों को फूलों के 6.75 लाख गमलों से सजाया जाएगा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox