Friday, June 28, 2024
HomeDelhiDelhi Water crisis पर LG ने आप सरकार पर लगाए आरोप, कहा-...

Delhi Water crisis पर LG ने आप सरकार पर लगाए आरोप, कहा- ‘एकमात्र उद्देश्य...राजनीतिक लाभ’

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Water crisis: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शनिवार, 22 जून को आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार पर निशाना साधा और उसके मंत्रियों पर जल संकट को पड़ोसी राज्यों पर दोष मढ़ने के ‘अवसर’ में बदलने का आरोप लगाया।

“राजनीतिक लाभ पाना एकमात्र उद्देश्य”- दिल्ली LG

एएनआई के अनुसार सक्सेना ने एक बयान में कहा, “पिछले कुछ हफ़्तों में GNCTD के मंत्रियों का तीखा भाषण विभिन्न स्तरों पर परेशान करने वाला रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में पानी आपूर्ति एक चुनौती बन गई है। दिल्ली के नेताओं ने राजनीतिक लाभ पाने के एकमात्र उद्देश्य से पड़ोसी राज्यों पर आरोप लगाने के लिए संकट को अवसर में बदल दिया है।”

सक्सेना ने आगे कहा कि राजधानी पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश और हरियाणा से पेयजल आपूर्ति पर निर्भर है। उन्होंने कहा, “अंतरराज्यीय जल-बंटवारे की व्यवस्था भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा बनाए गए संस्थागत तंत्रों के माध्यम से तय की जाती है, जिसे देश की सर्वोच्च अदालत ने बार-बार बरकरार रखा है।”

Also Read- Delhi Crime: दो लड़के को पीट-पीटकर कर हत्या, स्विमिंग पूल में नहाने के दौरान हुआ था झगड़ा

पूरे राजधानी को पानी उपलब्ध हो – LG

एलजी के बयान में कहा गया है, “राज्यों को इस ढांचे के तहत हस्ताक्षरित समझौतों के अनुसार पानी छोड़ना होगा। साथ ही, शहर की सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए बाध्य है कि इस जल संसाधन का सही उपयोग किया जाए ताकि पूरे शहर में पानी की समान हिस्सेदारी के साथ पानी उपलब्ध हो सके।” दिल्ली के उपराज्यपाल का यह बयान राजधानी में गंभीर जल संकट को लेकर दिल्ली और हरियाणा सरकारों के बीच तीखी नोकझोंक के बीच आया है।

दिल्ली की जल संसाधन मंत्री आतिशी शुक्रवार से अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं, उनका आरोप है कि हरियाणा सरकार आवश्यक मात्रा में पानी की आपूर्ति करने के लिए सहमत नहीं हुई।

Also Read- Delhi Crime: दो लड़के को पीट-पीटकर कर हत्या, स्विमिंग पूल में नहाने के दौरान हुआ था झगड़ा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular