होम / दिल्ली: शराब के बाद LG ने दिए एक और घोटाले के जांच के आदेश, जानें पूरा मामला

दिल्ली: शराब के बाद LG ने दिए एक और घोटाले के जांच के आदेश, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : May 3, 2023

India News, DPSRU Recruitment scam: दिल्ली सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। केजरीवाल सरकार पहले से शराब घोटाले में घिरी है। केंद्रीय की दो जांच एजेसियां मामले की जांच कर रही है। पूर्व सीएम मनीष सिसोदिया जेल जा चुके हैं। अब एक और घोटाले की खबर सामने आई है जिसके जांच के आदेश दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने दिया है।

दरअसल, मामला दिल्ली के फार्मास्युटिकल साइंस एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी की भर्ती (DPSRU Recruitment)  का है। संस्थान ने साल 2019 में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे थे। बाद में इन पदों पर हुई नियुक्तियों में धांधली की शिकायतें आई थीं। सतर्कता विभाग की जांच में 6 नियुक्तियों में गड़बड़ियां पाई गई हैं। इसके बाद एलजी ने बुधवार को सारी नियुक्तियों को जांच के दायरे में लाने का आदेश दे दिया।

पहले से जारी है शराब घोटाले की जांच 

बता दें दिल्ली सरकार के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर दिल्ली में नई शराब नीति लागू करने को लेकर अनियमितता करना का आरोप है। एलजी के आदेश के बाद मामले की जांच केंद्र की 2 जांच एजेंसियां सीबीआई और ईडी कर रही है। मामले में सीबीआई ने सिसोदिया से लंबी पूछताछ के बाद गत महीने उन्हें अरेस्ट किया है। कोर्ट में सुनवाई भी जारी है। फिलहाल शराब नीति के मामले में कोर्ट से सिसोदिया को कोई राहत नहीं मिली है।

सीएम आवास के नवीनीकरण में अनियमितता को लेकर धरना  

यहीं नहीं, वर्तमान में सीएम आवास के नवीनीकरण में कथित अनियमितता को लेकर बीजेपी सीएम केजरीवाल के आवास के सामने धरना प्रदर्शन कर रही है। बीजेपी का आरोप है कि सीएम ने अपने आवास के नवीनीकरण में 45 करोड़ रुपये का खर्च किया और दिल्ली के जनता के पैसा को पानी की तरह बहाया गया है।

Also Read:Delhi: मनीष सिसोदिया को बेल नहीं मिलने पर बोलें कपिल सिब्बल, सरकार न चले इसलिए….

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox