Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Budget 2023: एलजी ने दिल्ली सरकार को लेकर कहा, 'ये हमारी...

Delhi Budget 2023:

Delhi Budget 2023: दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच कैसे रिश्ते हैं ये तो किसी से छुपा नहीं है। आज के समय में इन दोनों के बीच रिश्ते अब तक के सबसे खराब दौर में हैं। दिल्ली विधानसभा में बजट अभिभाषण पढ़ते हुए एलजी विनय सक्सेना ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि बोलने की कुछ मर्यादाएं होती है, जो टूटी हैं। इसी के साथ एलजी ने कहा एक बात और कहना चाहूंगा जो पेड़ ने हवा के लिए कही है। रोज गिराती यह पत्ते मेरे, लेकिन फिर भी हवाओं से टूटते नहीं हैं रिश्ते मेरे। ये हमारी सरकार है, रिश्ते कैसे टूटेंगे’?

आपको बता दे इससे पहले एलजी विनय सक्सेना ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बहुत शानदार काम हुआ है। दिल्ली में 38 मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, 522 मोहल्ला क्लिनिक बनाए गए हैं। इसी के साथ बताया कि नए अस्पतालों में 16 हजार नए बेड जोड़े जाएंगे। दिल्ली में केजरीवाल सरकार आने वाले दिनों में सभी को स्वास्थ्य कार्ड प्रदान करेगी। दिल्ली परिवहन​ निगम में 1500 बसें और जोड़ी जाएंगी। महिलाओं को हल्के मोटर वाहन चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। दिल्ली में 200 यूनिट तक फ्री बिजली की सुविधा है। 201 से 400 तक यूनिट वालों के लिए सब्सिडी का प्रावधान है। दिल्ली में 29 जून 2022 को पीक बिजली डिमांड पूरी की गई।

बीजेपी विधायकों ने घेरा LG का काफिला

बता दे इन सबके बाद जब एलजी वीके सक्सेना सदन से बाहर निकले तो केजरीवार सरकार की नीतियों से नाराज बीजेपी विधायकों ने LG का काफिला घेर लिया। बता दें कि जिस समय एलजी सदन में बजट अभिभाषण पढ़ रहे थे उस समय बीजेपी विधायक सीएम अरविंद केजरीवाल से इस्तीफे देने की मांग कर रहे थे। इतना ही नहीं, विधायकों ने सदन में जमकर हंगामा भी मचाया।

 

ये भी पढ़े: मौसम ने ली करवट, जानिए किन इलाकों के लिए जारी हुआ अलर्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular