Monday, July 8, 2024
HomeDelhiदिल्ली विधानसभा का सत्र बुलाने पर उपराज्यपाल ने जताई आपत्ति ; विधानसभा...
India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र की शुरुआत आज से हो गई है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने सदन में इसका विरोध जताया।विपक्षी सदस्यों के बाद दिल्ली विधानसभा का सत्र बुलाने पर एलजी की ओर से आपत्ति जताई गई। लेकिन इस आपत्ति को विधानसभा अध्यक्ष की ओर से नकार दिया गया। अध्यक्ष ने कहा कि एलजी को इस तरह की आपत्ति जताने का कोई अधिकार नहीं है। सदन की बैठक नियमों के तहत बुलाई गई है।

उपराज्यपाल की आपत्ति को मिला भाजपा का समर्थन

वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने एलजी की ओर से जताई गई आपत्ति का समर्थन किया। बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि विधानसभा का सत्र नियमों का उल्लंघन करके बुलाया जा रहा है और जिसका उपयोग एक राजनीतिक अखाड़े के तौर पर किया जा रहा है। उनके इस तर्क का विधानसभा में कड़ा विरोध किया गया।

अधिकारियों के सदन में नहीं आने पर आप ने उठाये सवाल

बता दें, एलजी और नेता प्रतिपक्ष के आपत्ति के तर्क का आम आदमी पार्टी ने विधानसभा में कड़ा विरोध किया। आम आदमी पार्टी के विधायकों ने विधानसभा में नियम 280 के तहत मुद्दे उठाने के दौरान अधिकारियों के सदन में नहीं आने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही चल रही है मगर एक भी अधिकारी मौजूद नहीं हैं। इस कारण उनकी ओर से उठाएं जा रहे मुद्दों पर कार्यवाही कैसे होगी ? विधायकों ने वित्त विभाग पर यह भी आरोप लगाया कि योजनाओं के लिए फंड जारी नहीं हो रही है। इस कारण समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है।

also read; अक्षय कुमार को मिली भारत की नागरिकता, तस्वीरें शेयर कर दी जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular