Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsLiquor Scam: केजरीवाल को फिर भेजा गया समन, 16 मार्च को होना...

Liquor Scam: केजरीवाल को फिर भेजा गया समन, 16 मार्च को होना होगा पेश

India News(इंडिया न्यूज), Liquor Scam: शराब घोटाले से जुड़े मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नौवां समन भेजा गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें यह समन भेजा है। कोर्ट ने 16 मार्च को पेश होने का आदेश दिया है।

केजरीवाल को 9वां समन किया गया जारी

राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया है। अदालत ने अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च से पहले पेश होने का निर्देश दिया है। ईडी ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में उन्हें जारी किए गए समन का पालन नहीं करने के लिए उनके खिलाफ दूसरी शिकायत दर्ज करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। इस मामले में कोर्ट ने आदेश दे दिया है।

ईडी ने 8 समन भेजे हैं

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आठवां समन भेजा था। ईडी ने केजरीवाल को 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया था। ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा था लेकिन वह ईडी दफ्तर नहीं गए।

ईडी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया इनकार

लगातार ईडी के समन का सामना कर रहे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के सवालों का जवाब देने को तैयार हो गए हैं। हालांकि, उन्होंने ईडी से 12 मार्च के बाद की तारीख मांगी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने एक और शर्त रखी है कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंस की मदद से ईडी के सामने पेश होंगे और एजेंसी के सवालों का जवाब देंगे। लेकिन दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी अरविंद केजरीवाल से फिजिकली पूछताछ करना चाहती है। ईडी सूत्रों ने कहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ का कोई प्रावधान नहीं है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular