Sunday, July 21, 2024
HomeDelhiदिल्ली की BAR में सुबह 3 बजे तक मिलेगी शराब, बार का...

राजधानी सरकार द्वारा बार संचालकों के लिए एक बड़ा फैसला सामने आया है, जिसमें उन्होंने बार संचालकों के लिए सुबह 3 बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी गई है।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

राजधानी सरकार द्वारा बार संचालकों के लिए एक बड़ा फैसला सामने आया है, जिसमें उन्होंने बार संचालकों के लिए सुबह 3 बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी गई है। यह सुविधा अभी तक सिर्फ हरियाणा के गुरूग्राम और फरिदाबाद में उपल्बध थी लेकिन दिल्ली में नाइट लाइफ को और बढ़ावा देने के उद्देश्य से सरकार ने बार खोलने की टाइमिंग बढ़ा दी है।

पहले 1 बजे तक खुलते थे बार

Liquor will be available in Delhi's BAR till 3 am

सरकार की एजेंसी द्वारा बताया गया कि अभी तक दिल्ली में रेस्टोरेंट्स बार सिर्फ रात 1 बजे तक ही संचालित करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन अब बार खोलने की परमिशन रात 3 बजे तक दिए जाने के बाद आबकारी विभाग पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर काम करने वाला है।

बार के संचालन का समय बढ़ाकर पड़ोसी शहरों के बराबर

दिल्ली में बीते साल नवंबर 2021 से जारी हुई आबकारी नीति में सिफारिश की गई थी कि शराब बार के संचालन का समय बढ़ाकर पड़ोसी शहरों के बराबर लाया जा सकता है। हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद में बार को सुबह 3 बजे तक खोलने की अनुमति पहले से ही मिली हुई है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में बार देर सुबह-सुबह 1 बजे तक ही खुलते हैं।

Liquor will be available in Delhi's BAR till 3 am

राजधानी में करीब 550 रेस्टोरेंट ऐसे हैं जो आबकारी विभाग से L-17 लाइसेंस पर इंडियन और विदेशी शराब दी जाती है और 150 होटलों और मोटेल के रेस्टोरेंट्स में 24 घंटे शराब पिलाने की अनुमति है। आपको बता दें कि ऐसे रेस्टोरेंट्स को आबकारी विभाग द्वारा L-16 लाइसेंस दिया जाता है।

खोलने का समय 3 बजे तक बढ़ाया जाए

दिल्ली की BAR में सुबह 3 बजे तक मिलेगी शराब

नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (NRAI) के अध्यक्ष कबीर सूरी कहते है कि हॉस्पिटैलिटी सेक्टर ने बहुत बड़ा लाइसेंस शुल्क देना पड़ा था, लेकिन इसके बाद भी उन्हें नुकसान हुआ। वे कहते है कि हमने राजधानी सरकार से इस मांग के साथ जुड़ने का प्रयास किया था कि बार खोलने का समय 3 बजे तक बढ़ाया जाए, क्योंकि नीति में इसकी सिफारिश की गई है।

ये भी पढ़े : BJP नेता तजिंदर सिंह बग्गा हुआ अरेस्ट, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक ब्यान का लगा आरोप

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular