Saturday, July 13, 2024
HomeDelhiLok Sabha Result: एक ही फ्लाइट में नीतीश कुमार के साथ अपनी...

Lok Sabha Result: एक ही फ्लाइट में नीतीश कुमार के साथ अपनी वायरल तस्वीर पर तेजस्वी यादव दी सफाई, कहा- "हमने एक-दूसरे को बधाई दी"

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Result: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अपनी वायरल तस्वीर पर प्रतिक्रिया देते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार, 5 जून को कहा कि दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया और नीतीश ने उन्हें अपने साथ बैठने के लिए बुलाया।

तेजस्वी ने आगे कहा, “हमने एक-दूसरे का अभिवादन किया, मुझे उनके पीछे वाली सीट आवंटित की गई थी, लेकिन उन्होंने मुझे देखा और मुझे अपने साथ बैठने के लिए बुलाया।” इस बीच, एनडीए और इंडिया ब्लॉक के प्रमुख नेता अपनी-अपनी बैठकों में भाग लेने के लिए आज दिल्ली पहुंचे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू एनडीए नेताओं में से थे, जो दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे थे। संयोग से, नीतीश कुमार और उनके पूर्व इंडिया सहयोगी और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव एक ही विमान में दिल्ली जाते देखे गए।

नरेंद्र मोदी एनडीए के नेता

एनडीए की बैठक के बाद, दिल्ली में एनडीए के नेताओं द्वारा पारित प्रस्ताव में गठबंधन नेताओं ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना। एनडीए की बैठक में नायडू और नीतीश कुमार की भागीदारी एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि भाजपा के सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टियों का समर्थन महत्वपूर्ण है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया ब्लॉक की बैठक चल रही है।

चुनाव रिजल्ट

बीजेपी ने 2019 में 303 सीटों के मुकाबले 240 सीटें जीतीं। वहीं, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतकर मजबूत बढ़त दर्ज की। इंडिया ब्लॉक ने कड़ी प्रतिस्पर्धा पेश करते हुए 230 का आंकड़ा पार किया और सभी पूर्वानुमानों को झुठला दिया। इस बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश के बाद बुधवार को 17वीं लोकसभा को भंग कर दिया।

राष्ट्रपति भवन की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया, “राष्ट्रपति ने 5 जून, 2024 को कैबिनेट की सलाह को स्वीकार कर लिया और संविधान के अनुच्छेद 85 के उप-खंड (2) द्वारा उन्हें प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 17वीं लोकसभा को भंग करने के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए।”

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular