होम / Loksabha In Delhi: लोकसभा में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की गालियों पर हंसते दिखे हर्षवर्धन, आम आदमी पार्टी ने BJP MP बिधूड़ी पर की कार्रवाई की मांग

Loksabha In Delhi: लोकसभा में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की गालियों पर हंसते दिखे हर्षवर्धन, आम आदमी पार्टी ने BJP MP बिधूड़ी पर की कार्रवाई की मांग

• LAST UPDATED : September 23, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Loksabha In Delhi: भाजपा के सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में बसपा के सांसद दानिश अली के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। इस दौरान संसद में उनके बगल में बैठे बीजेपी के सांसद हर्षवर्धन को हंसते दिखाई दिए थे, जिसके बाद उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस से लेकर टीएमसी और आप ने इस बयान को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। आम आदमी पार्टी ने BJP MP बिधूड़ी पर की कार्रवाई की मांग है।

AAP ने BJP MP बिधूड़ी पर की कार्रवाई की मांग

विपक्ष की तरफ से लोकसभा स्पीकर से रमेश बिधूड़ी पर कार्रवाई की मांग की गई है। आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर हमला बोला है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आम आदमी पार्टी ने भाजपा को घेरा है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि जब रमेश बिधूड़ी अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे तो दिल्ली से भाजपा के दूसरे सांसद हर्षवर्धन जोर-जोर से हंस रहे हैं।

 

 

हर्षवर्धन ने जारी किया बयान

उन्होंने बयान जारी कर कहा कि मैंने ट्विटर पर अपना नाम ट्रेंड होते देखा है, जहां लोगों ने मुझे इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में बेवजह घसीटा है, जहां दो सांसद सदन में एक-दूसरे के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे. उन्होंने कहा कि  मैं अपने मुस्लिम दोस्तों से पूछता हूं जो आज सोशल मीडिया पर मेरे खिलाफ लिख रहे हैं, क्या वे वास्तव में मानते हैं कि मैं कभी भी ऐसी अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल में भागीदार बन सकता हूं  जो किसी एक समुदाय की संवेदनाओं को ठेस पहुंचाती हो?

 

 

क्या था मामला?

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में चंद्रयान-3 की चर्चा के दौरान बसपा सांसद कुंवर दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजक शब्दों का प्रयोग किया था। दानिश अली ने कहा, ‘यह पहली बार है जब किसी निर्वाचित सांसद के खिलाफ इस तरह की असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया गया है। दानिश अली ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक पत्र सौंपकर रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। दानिश अली ने पूछा, ”मुझे सुरक्षा मांगने के लिए कहां जाना चाहिए। बिधूड़ी ने जिस अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है, वह पूरे मुस्लिम समुदाय का अपमान है।”

इसे भी पढ़े:karawal Nagar: करावल नगर में दूषित पानी पीने को लोग मजबूर, अब राहत की जगी उम्मीद

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox