Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhi200 रुपये सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर, रक्षाबंधन से पहले सरकार ने...

India News (इंडिया न्यूज) : देश में भाई -बहन के त्यौहार रक्षाबंधन की तैयारियां जोरों पर हैं। मान्यता है, राखी के अवसर पर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बंधती है, फिर भाई उसको तोहफे के रूप में जरीर कुछ देता हैं। बता दें, रक्षाबंधन से पहले पीएम मोदी ने देश की बहनों को बड़ा तोहफ दिया है। सामने आई जानकारी के अनुसार, गैस की कीमतों में 200 रूपए की कटौती की गई है। गैस की कीमतों में कटौती के बाद मोदी ने ट्वीट कर कहा कि गैस की कीमतों में कटौती होने से मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन और आसान होगा।

पीएम ने ट्वीट कर कही यह बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “रक्षाबंधन का पर्व अपने परिवार में खुशियां बढ़ाने का दिन होता है। गैस की कीमतों में कटौती होने से मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन और आसान होगा। मेरी हर बहन खुश रहे, स्वस्थ रहे, सुखी रहे, ईश्वर से यही कामना है।”

जेपी नड्डा ने पीएम का जताया आभार

एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा,“आदरणीय प्रधानमंत्री जी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट द्वारा रसोई गैस की क़ीमत में भारी कटौती का निर्णय लेने के लिए हृदय से आभार। अब उज्जवला लाभार्थियों को रसोई गैस ₹700 में और अन्य सभी उपभोक्ताओं को रसोई गैस अब ₹900 में मिलेगी। रक्षाबंधन के पावन अवसर पर हमारी नारी शक्ति को मोदी जी का उपहार। मोदी जी के इस निर्णय से देशभर में 33 करोड़ उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।”

also read ; Asia Cup 2023 से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका ; शुरूआती दो मैच में यह स्टार खिलाड़ी रहेगा नदारद

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular