होम / दिल्ली को खूबसूरत बनाने के क्रम में एक रंग के होंगे लुटियंस जोन के फ्लाईओवर

दिल्ली को खूबसूरत बनाने के क्रम में एक रंग के होंगे लुटियंस जोन के फ्लाईओवर

• LAST UPDATED : June 11, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना ने लुटियंस जोन के फ्लाईओवरों को एक रंग में रंगने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही एनडीएमसी क्षेत्र की बंगाली मार्केट एवं गोल मार्केट के सौंदर्यीकरण कार्य में तेजी लाने को कहा है। उपराज्यपाल ने अधिकारियों को यह निर्देश एनडीएमसी के एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र के निरीक्षण के दौरान दिया। दरअसल, एनडीएमसी क्षेत्र में कनाट प्लेस को जवाहर लाल नेहरू मार्ग से जोड़ने वाला महाराजा रंजीत सिंह फ्लाईओवर, लाला लाजपत राय फ्लाईओवर और नीला गुबंद के पास कुल तीन फ्लाईओवर हैं।

मरम्मत और साफ-सफाई को लेकर होनी चाहिए कार्ययोजना

एलजी ने अधिकारियों से इनके सौंदर्यीकरण, मरम्मत और साफ-सफाई को लेकर कार्ययोजना के साथ पेश होने को कहा है। इसके साथ ही क्षेत्र में सड़क, फुटपाथ की मरम्मत, साफ-सफाई व शिकायतों के निवारण के बारे में भी तुरंत अपडेट करने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि फ्लाईओवरों और उनकी ग्रिल पर एक समान रंग करने के अलावा उनके नीचे साफ-सफाई व वहां पौधारोपण पर भी काम किया जाए। एलजी ने कहा कि कनाट प्लेस सहित एनडीएमसी क्षेत्र में डार्क स्पाट व सर्विस लेन पर पहले काम होना चाहिए। उन्होंने गोल मार्केट के मरम्मत कार्य में तेजी लाने और वहां से अतिक्रमण हटाने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा बंगाली मार्केट, मिंटो ब्रिज और शंकर मार्केट में साफ-सफाई के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े : 30 से 32 प्रतिशत वायु प्रदूषण दिल्ली में ही होता है पैदा : गोपाल राय

यह भी पढ़े : दिल्ली का मौसम कभी भी ले सकता है करवट, कभी भी आ सकती है आंधी-बारिश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox