होम / Madhurai Train Accident: मदुरै ट्रेन हादसे पर दिल्ली CM केजरीवाल ने जताया दुख, हादसे में 10 लोगों की मौत, 20 घायल

Madhurai Train Accident: मदुरै ट्रेन हादसे पर दिल्ली CM केजरीवाल ने जताया दुख, हादसे में 10 लोगों की मौत, 20 घायल

• LAST UPDATED : August 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Madhurai Train Accident: तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर खड़ी पुनलूर -मदुरै एक्सप्रेस में शनिवार सुबह आग लग गई। इस घटना में नौ यात्रियों की मौत हो गई जो कि रामेश्वरम जा रहे थे। इस घटना पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है। रेलवे द्वारा ट्रेन में लगी आग से मरने वाले लोगों के परिवार के लिए 10 लाख रुपये की मुआवजा राशि का एलान किया गया है। लखनऊ से रामेश्वरम जा रही पुनलूर-मदुरै एक्सप्रेस के एक टूरिस्ट कोच में शनिवार तड़के आग लग गई। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 यात्री गंभीर रुप से घायल हैं। बता दें कि हादसे के वक्त ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी। इस हादसे को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी संवेदना जाहिर की है।

कोच में सवार थे 55 यात्री

हादसे की शुरुआती जांच के मुताबिक कोच में आग गैस सिलेंडर की वजह से ली है। दरअसल सुबह जब कोच में मौजूद यात्री ट्रेन में चाय बनाने की कोशिश कर रहे थे तो उस वक्त सिलेंडर फट गया। जिसके कारण पूरा कोच धूं- धूं करके जल उठा था। हालांकि मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। घायलों को राजाजी अस्पताल में कराया गया भर्ती। कोच में आग लगते ही रेलवे प्रशासन एक्टिव मोड में आया। उसके बाद कोच से घायलों को बाहर निकाला गया। बता दें कि इस हादसे में 20 लोगों घायल हुए हैं। जिन्हें मदुरै के राजाजी गवर्नमेंट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीएम केजरीवाल ने जाहिर की संवेदनाएं

सीएम केजरीवाल ने मुदरै की घटना पर ट्वीट करते हुए कहा, ”ट्रेन में आग लगने के इस हादसे की ख़बर जानकर बेहद दुख हुआ. मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं  हैं. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि सभी घायल जल्द से जल्द स्वस्थ होकर अपने परिवार के बीच लौटें.”

प्राइवेट कोच में पार्टी के दौरा हुआ था हादसा

मरने वालों में  से छह लोगों की पहचान हो गई है जिनमें तीन-तीन पुरुष और महिलाओं के शव हैं. वहीं, दुर्घटना के प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि डिब्बे का दरवाजा बंद था. दक्षिण रेलवे ने बताया कि आग लगने की घटना सुबह पांच बजे के आसपास हुई

इसे भी पढ़े:Sexual harassment: एक ही होटल में दो नाबालिग से रेप की घटना , DCW का एक्शन, कहा मामले संयोग नहीं

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox