Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiMaharaja Agrasen College: वेतन न मिलने से जारी विरोध प्रदर्शन, कॉलेज के...

Maharaja Agrasen College:

Maharaja Agrasen College: दिल्ली विश्वविद्यालय के महाराजा अग्रसेन कॉलेज में आज जमकर विरोध प्रदर्शन  हुआ है। आपको बता दे ये विरोध प्रदर्शन शिक्षक 4 महीने से वेतन न मिलने के कारण कर रहे हैं। इन सबके बीच बहुत अजीब दृश्य सामने आया है। जिसमें प्रदर्शन के दौरान अग्रसेन कॉलेज के शिक्षक जूता पॉलिश करते नजर आए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि जूता पॉलिश करने वाले अधिकांश टीचर्स PHD स्कॉलर्स हैं।

अधिकांश टीचर्स PHD स्कॉलर्स

आपको बात दे दिल्ली विश्वविद्यालय से एफिलेटेड महाराजा अग्रसेन कॉलेज भी है। जहां के शिक्षकों का आरोप है कि पिछले 4 माह से उन्हें सैलरी नहीं मिली है। सैलरी की मांग करते हुए शिक्षकों ने ‘जूता पॉलिश धरना’ दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जूता पॉलिश करने वाले अधिकांश टीचर्स PHD स्कॉलर्स हैं। इन शिक्षकों का ये आरोप है कि बीते 3 सालों से उन्हें 4 महीने देर से ही वेतन मिल रहा है। इस बार भी उन्हें अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर की सैलरी अब तक नहीं मिली है। कॉलेज के शिक्षकों ने बताया कि इस संबंध में LG ऑफिस और सीएम हाउस पर भी शिकायत की है।

दिल्ली सरकार पर लगाए कई आरोप

आपको बता दे ‘जूता पॉलिश धरने’ पर बैठे शिक्षकों ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर भी हमला बोला है। जिसमें उनका आरोप है कि शिक्षा क्षेत्र में बखान करने वाली दिल्ली सरकार ने उन्हें भुखमरी की कगार पर ला दिया है। वेतन रोके जाने को लेकर शिक्षकों का आरोप है कि दिल्ली सरकार को बजट की समस्या से हो रही है जिसकी वजह से उन्हें समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है। प्रदर्शन स्थल पर विरोध कर रहे महाराजा अग्रसेन कॉलेज के शिक्षक हाथ में पोस्टर लिए हुए हैं, जिसमें कॉलेज प्रशासन के साथ-साथ दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की बात लिखी हुई है।

 

ये भी पढ़े: DU में भी BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का एलान, प्रॉक्टर रजनी ने पुलिस को लिखा खत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular