Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiMaharashtra Police : महाराष्ट्र पुलिस ने परमबीर मामले में सीबीआई को सौंपे...

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस ने सीबीआई को दस्तावेज सौंपे है। उन पर जबरन वसूली का आरोप है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Maharashtra Police मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त (former police commissioner) परमबीर सिंह के खिलाफ जबरन वसूली के विभिन्न मामलों की जांच कर सभी संबंधित दस्तावेज सीबीआई को सौंप दिए हैं। यह जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी। सुप्रीम कोर्ट  (Supreme court) ने गत माह ही मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपी है।

सिंह के खिलाफ कई पुलिस थानों में दर्ज हैं वसूली के मामले Maharashtra Police

Maharashtra Police

शीर्ष अदालत ने यह निर्देश दिया था कि पांच प्राथमिकियों और तीन प्रारंभिक जांच (पीई) से जुड़ी जांच को सभी रिकॉर्ड्स के साथ सीबीआई को सौंपा जाए। अधिकारी ने बताया कि ऐसे मामलों के सभी दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई (CBI) को सौंप दिए गए हैं। सिंह के खिलाफ मुंबई और पड़ोसी जिले ठाणे के विभिन्न पुलिस थानों में वसूली के कई मामले दर्ज हैं।

सिंह कई कदाचार के मामलों का कर रहे हैं सामना (Maharashtra Police)

उन्होंने बताया कि राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव थाने और ठाणे के कोपरी और बाजारपेठ थाने में दर्ज मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट दे दी है। मालूम हो कि सिंह वसूली, भ्रष्टाचार और कदाचार के कई मामलों का सामना कर रहे हैं। उन्हें उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया बम मामले से कथित तौर पर सही तरीके से जांच नहीं करने आरोप में मुंबई पुलिस प्रमुख के पद से निलंबित कर दिया गया है। (Maharashtra Police)

Also Read : Heroin Seized : पुलिस ने जब्त की छह करोड़ की हेरोइन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular