Friday, July 5, 2024
HomeDelhiMahua Moitra: महुआ मोइत्रा की संसद की सदस्यता हुई रद्द

Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा की संसद की सदस्यता हुई रद्द

India News (इंडिया न्यूज), Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा को उनके खिलाफ ‘पूछताछ के बदले नकद’ मामले में आचार समिति की रिपोर्ट के बाद लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया है। 49 वर्षीय सुश्री मोइत्रा पर संसद में PM मोदी सरकार की आलोचना करने वाले सवाल पूछने के बदले में व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से 2 करोड़ रुपये नकद और “लक्जरी उपहार आइटम” सहित रिश्वत लेने का आरोप है ।

विपक्ष के बीच हुई तीखी नोकझोंक (Mahua Moitra)

इससे पहले आज आचार समिति ने अपनी रिपोर्ट पेश की, जिससे सत्तारूढ़ बीजेपी और महुआ मोइत्रा की पार्टी सहित विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई। रिपोर्ट पेश करने के बाद हुए हंगामे के कारण कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी, जब मोइत्रा को बर्खास्त करने का प्रस्ताव पेश किया गया।

महुआ मोइत्रा पर लगे थे ये आरोप

रिपोर्ट में कहा गया है कि TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने अनैतिक, आपत्तिजनक और गंभीर अपराध किया। रिपोर्ट में सिफारिश की गई थी कि इस मामले में भारत सरकार एक कानूनी और संस्थागत जांच कराएं, जो एक तय समय सीमा में खत्म होनी भी चाहिए। महुआ मोइत्रा पर आरोप थे कि उन्होंने संसद में सवाल पूछने के बदले कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से गिफ्ट लिए थे। जिसमें TMC सांसद ने दर्शन हीरानंदानी से कार और 2 करोड़ रुपये की नकदी भी शामिल थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by India News (@indianews_live)

रिपोर्ट में कही ये बात

“अवैध परितोषण स्वीकार करने के आरोप स्पष्ट रूप से स्थापित हैं और निर्विवाद हैं”, और “(ए) व्यवसायी से उपहार लेना, जिसे उसने लॉग-इन (विवरण) सौंपा था, एक प्रतिशोध के समान है…” जो एक सांसद के लिए अशोभनीय और अनैतिक आचरण है।”

Read More: PM Modi: PM मोदी ने कर दिया विपक्ष का मोय मोय, सोशल मीडिया पर कर दी खिंचाई

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular