Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiMamata Banerjee: PM मोदी से मुलाकात के बाद बोलीं ममता बनर्जी, केंद्र...

Mamata Banerjee: PM मोदी से मुलाकात के बाद बोलीं ममता बनर्जी, केंद्र नहीं दे रहा बंगाल का बकाया पैसा

India News(इंडिया न्यूज़), Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर हमला किया और कहा कि केंद्र बंगाल को बचा हुआ पैसा नहीं दे रहा है। वे गरीबों को पैसा नहीं दे रहे हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ने बुधवार (20 दिसंबर) को पीएम मोदी से मुलाकात के बाद यह बात कही।

पीएम मोदी से की मुलाकात (Mamata Banerjee)

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने पत्रकारों से कहा, ”टीएमसी के 10 नेताओं ने पीएम मोदी से मुलाकात की है। हमें 100 दिन का बकाया पैसा नहीं मिल रहा है। वर्ष 2022-23 के बजट में इस मद में एक रुपया भी आवंटित नहीं किया गया है। इसके अलावा और भी कई योजनाएं हैं जिनका पैसा हमें नहीं दिया गया। हमने कहा कि गरीबों का पैसा रोकना ठीक नहीं है। हालांकि, पीएम मोदी ने मेरी बात ध्यान से सुनी और कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी साथ बैठेंगे और फैसला करेंगे। उन्होंने आगे कहा, आवास योजना बंद कर दी गई है। वित्त आयोग का पैसा भी नहीं मिल रहा है। मैंने पीएम के सामने अपनी बात रखी और उन्होंने कहा कि हमारे अधिकारी और आपके अधिकारी आपस में मिलेंगे और बात करेंगे।

मिलने की वजह दूसरी

जब पत्रकारों ने टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने पर सवाल किया तो टीएमसी अध्यक्ष ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा, ”मैं इस मामले पर बात करने नहीं आई हूं। इस मामले को लेकर कल्याण बनर्जी ने कहा, ”मेरा इरादा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। धनखड़ साहब मुझसे काफी वरिष्ठ हैं। मुझे नहीं पता कि उन्होंने इसे अपने ऊपर क्यों ले लिया है। मेरा सवाल यह है कि क्या उन्होंने इसे अपने ऊपर ले लिया है। अगर उन्हें उठाया गया है, क्या वह राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं?

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular