Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiMamata Banerjee: 'लेफ्ट की TMC के साथ बैठने की औकात नहीं', क्या...

Mamata Banerjee: 'लेफ्ट की TMC के साथ बैठने की औकात नहीं', क्या टूट जाएगा INDIA गठबंधन?

India News(इंडिया न्यूज़), Mamata Banerjee: जहां विपक्ष इंडिया अलायंस के जरिए एक मंच पर आकर बीजेपी को मात देने की योजना बनाने में जुटा है, वहीं आपसी विरोध के स्वर भी तेजी से बढ़ रहे हैं। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और वाम दलों के बीच खींचतान चल रही है। टीएमसी नेता कुणाल घोष ने सीपीआई (एम) पर जोरदार हमला बोला है और कहा है कि बंगाल में कोई ‘लेफ्ट’ नहीं है।

‘लेफ्ट की टीएमसी के साथ बैठने की औकात नहीं’

पश्चिम बंगाल में इंडिया अलायंस के घटक दलों के साथ समीकरण के बारे में बात करते हुए घोष ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी ने साफ कहा है कि इंडिया अलायंस देश में चुनाव लड़ेगी और टीएमसी बंगाल में बीजेपी विरोधी अभियान का नेतृत्व करेगी। हमने 2021 में बीजेपी को हराया। सीपीआई (एम) और कांग्रेस को शून्य मिला। उन्होंने बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए वोट बांटने की कोशिश की। सीट बंटवारे पर आखिरी फैसला ममता बनर्जी लेंगी। यहां कोई ‘लेफ्ट’ नहीं है। वाम दल के लोगों की टीएमसी के साथ बैठने की भी औकात नहीं है।

ममता-केजरीवाल ने खड़गे का नाम बढ़ाया आगे (Mamata Banerjee)

जेडीयू के कई नेता चाहते हैं कि नीतीश कुमार भारत गठबंधन का नेतृत्व करें, जबकि ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने सार्वजनिक रूप से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को संभावित पीएम उम्मीदवार घोषित किया है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक स्थल पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की फोटो वाले पोस्टर भी लगाए गए, जिस पर लिखा था कि राज्य ने पहचान लिया है, अब देश भी पहचानेगा। हालांकि, 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण के सवाल पर जनता दल (यूनाइटेड) नेता केसी त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी को अभी तक समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular