Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiमणिपुर की लड़ाई, डीयू तक आई.... कुकी छात्रों ने मैतई पर लगाया...

जिसके बाद गुस्साए छात्रों ने थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस पुरे मामले पर पुलिस ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है और कार्रवाई शुरू कर दी गई है तथा कुछ छात्रों को हिरासत में लिया गया है.

India News: मणिपुर (Manipur) में तनाव कम होने के बावजूद, दिल्ली विश्वविद्यालय (University of delhi) के नॉर्थ कैंपस (North Campus) क्षेत्र में रहने वाले कूकी छात्रों (kuki Students) के एक समूह के साथ हिंसा की घटना सामने आई. जिसमें आरोप लगाया गया कि उन पर गुरुवार की रात मेइती के एक समूह ने हमला किया था.

अगले दिन, शुक्रवार को, छात्रों ने दावा किया कि उन्होंने मौरिस नगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद गुस्साए छात्रों ने थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस पुरे मामले पर पुलिस ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है और कार्रवाई शुरू कर दी गई है तथा कुछ छात्रों को हिरासत में लिया गया है.

आपको बता दें कि दरअसल पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में बहुसंख्यक मैइती समुदाय को अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी में शामिल करने के विरोध के चलते इस राज्य के कुछ जिलों में कुकी और मैतई समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी. इसके तुरंत बाद दिल्ली में भी कुकी और मैतई समुदाय के छात्रों के बीच झड़प हुई.

यह भी पढ़ें- केजरीवाल के खिलाफ ‘झूठा कहीं’ का अभियान शुरु, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा….

राज्य डीजीपी ने कहा कि राज्य सरकार ने मणिपुर में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (खुफिया) आशुतोष सिन्हा को समग्र परिचालन कमांडर नियुक्त किया है. भारतीय सेना ने 5 मई की शाम को एक बयान में कहा, “सक्रिय और समय पर प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप, चूड़ाचंदपुर, केपीआई, मोरेह और काकिंग अब पूरी तरह से नियंत्रण में हैं और कल रात से कोई बड़ी हिंसा नहीं हुई है।”

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular