Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiManish Sisodia : अब मनीष सिसोदिया ने गुजरात के शिक्षा मंत्री को...

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी के बीच शिक्षा व्यवस्था को लेकर तकरार जारी है। मनीष सिसोदिया ने पत्र लिखकर गुजरात के शिक्षा मंत्री को दिल्ली के सरकारी स्कूल देखने के लिए बकायदा निमंत्रण भेजा है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Manish Sisodia : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी (Gujarat Education Minister Jitubhai Vaghani) के बीच शिक्षा व्यवस्था को लेकर तकरार जारी है। इसी कड़ी में दो दिन पहले मनीष सिसोदिया ने गुजरात के सरकारी स्कूलों का दौरा किया था, वहां से लौटने के बाद अब उन्होंने एक पत्र लिखकर गुजरात के शिक्षा मंत्री को दिल्ली के सरकारी स्कूल देखने के लिए बकायदा निमंत्रण भेजा है। इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि आप दिल्ली के सरकारी स्कूल देखने के लिए समय दें, हम आपका स्वागत करेंगे और आपको सरकारी स्कूलों की दशा दिखाएंगे। उन्होंने इसके लिए गुजरात के मुख्यमंत्री को भी आमंत्रित किया है।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री गुजरात के भावनगर पहुंचे थे

Manish Sisodia

मालूम हो कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया सोमवार को गुजरात के शिक्षा मंत्री के गृह जिले भावनगर पहुंचे थे। वहां एक सरकारी स्कूल का दौरा करने के बाद उन्होंने कहा कि स्कूल में छात्र छात्राओं के बैठने की व्यवस्था नहीं है तथा दीवारें भी जर्जर है।

इससे पहले गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी ने आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली की स्कूल को देखने आने के लिए दिए गये न्यौते का कोई जवाब नहीं दिया था, अब मनीष सिसोदिया ने फिर से मुख्यमंत्री के माध्यम से पत्र भेजकर दोबारा न्योता दिया है। दरअसल इस साल नवंबर में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने है। इसी वजह से आम आदमी पार्टी राज्य में शिक्षा व्यवस्था को बड़ा मुद्दा बनाना चाहती है इसलिए वह बार-बार राज्य सरकार को शिक्षा व्यवस्था और शिक्षा के स्तर पर बात करने की चुनौती देती है।

गुजरात सरकार ने राज्य में स्मार्ट एवं मॉडल स्कूल बनाने  का किया है प्रावधान

Manish Sisodia

हालांकि गुजरात सरकार ने भी राज्य में स्मार्ट एवं मॉडल स्कूल बनाने के लिए बजट का विशेष प्रावधान किया है लेकिन दिल्ली मॉडल जैसी स्कूल गुजरात में नहीं होने का डर भाजपा में भी साफ झलकता है। आम आदमी पार्टी इसी बात का लगातार फायदा उठाने की कोशिश कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद ट्वीट कर गुजरात सरकार को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास कर चुके हैं। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि 27 साल के शासन के बावजूद भाजपा गुजरात में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर नहीं कर सकी। (Manish Sisodia)

Also Read : आम आदमी पार्टी भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष के खिलाफ करेगी विरोध प्रदर्शन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

गु

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular