Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi: मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का मंत्री पद से इस्तीफा; CM...

Delhi: भ्रष्टाचार के आरोपों में सलाखों के पीछे जाने वाले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक, दोनों मंत्रियों के इस्तीफे को केजरीवाल ने मंजूर भी कर लिया है। मालूम हो, इस्तीफे से पहले सिसोदिया के पास 18 मंत्रालय थे। अब सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद सवाल उठ रहा है कि आप में नंबर -2 की पोजीशन किसका होगा?

सिसोदिया की रविवार को हुई थी गिरफ्तारी

बता दें, आबकारी नीति घोटाले के मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को रविवार को लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने बीते सोमवार देश भर में विरोध प्रदर्शन किया। विरोध के दरम्यान आप नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था। आप ने मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों को दुरूपयोग करने का आरोप लगाया ।

 SC पहुंचे सिसोदिया को बड़ा झटका

दिल्ली आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की याचिका खारिज कर दी। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की याचिका खारिज करते हुए कहा कि आपको दिल्ली हाई कोर्ट का रुख करना चाहिए। साथ ही SC ने कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत याचिका सहित विभिन्न कानूनी उपाय उपलब्ध हैं। आपको पहले वहीं जाना चाहिए था। मालूम हो, आबकारी नीति मामले में मुश्किलों में फंसे मनीष सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular