Friday, July 5, 2024
HomeDelhiManish Sisodia: ‘दिल्ली के सरकारी स्कूल टेंट वाले से टैलेंट वाले में...

Manish Sisodia: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार के दिन कहा, दिल्ली सरकार के स्कूली छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। वे अपनी कड़ी मेहनत और दृढ़ निश्चय के बूते हर जगह परचम लहरा रहे हैं। मनीष सिसोदिया ने सरकारी स्कूलों के वार्षिक दिवस समारोहों में भाग लेते हुए कहा, शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करना दिल्ली सरकार की प्राथमिकता रही है। राजधानी के स्कूलों को टेंट वाले से टैलेंट वाले स्कूलों में बदला गया है।

सरकारी स्कूल अब बने टैलेंट स्कूल

सिसोदिया ने कहा है कि हमारे स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों में प्रतिभा की कोई भी कमी नहीं है। वे अपने शानदार प्रदर्शन और दृढ़ निश्चय के चलते हर क्षेत्र में शीर्ष स्थान प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारे शिक्षकों ने भी बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराने के लिए कड़ी मेहनत की है। किसी समय में टेंट स्कूल कहे जाने वाले दिल्ली सरकार के स्कूल अब टैलेंट स्कूलों में बदल चुके हैं।

सरकारी स्कूलों में किया सुधार

डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले आठ साल में सरकारी स्कूलों में बुनियादी ढांचे, शिक्षकों के प्रशिक्षण और शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है। उनका कहना है कि पहले, अभिभावक बेबसी और वित्तीय दिक्कतों के चलते अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजते थे, लेकिन अब वे अपने बच्चों को गर्व से हमारे स्कूलों में भेजते हैं।

निजी स्कूलों को दे रहे टक्कर 

उन्होंने आगे कहा कि निजी स्कूलों में पढ़ रहे कई बच्चों ने बीते कुछ वर्ष में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में एडमिशन लिया है। सिसोदिया का कहना है कि दिल्ली सरकार के स्कूल के शिक्षा की गुणवत्ता और बुनियादी ढांचे के मामले में निजी स्कूलों को टक्कर दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 8 साल के मासूम का प्राइवेट पार्ट नायलॉन के पक्के धागे से बांधा, स्कूल के सीनियर छात्रों की करतूत

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular