Monday, July 8, 2024
HomeDelhiManish Sisodia News: असम अदालत ने मनीष सिसोदिया को भेजा समन, 29...

Manish Sisodia News:

नई दिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को असम की एक अदालत से समन जारी किया गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने अदालत में सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया है, जहां  मंगलवार को असम अदालत ने सिसोदिया को मानहानि का समन जारी किया। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 29 सितंबर को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोनमी सरमा ने हिमंत सरमा के खिलाफ मानहानिकारक बयान देने के लिए सिसोदिया को समन जारी किया है।

सिसोदिया बोले-

नई दिल्ली में चार जून के दिन हुआ संवाददाता सम्मेलन के दौरान मीडिया में आई खबरों का जिक्र करते हुए सिसोदिया ने कहा था कि असम सरकार ने अन्य कंपनियों से 600 रुपये प्रति किट के हिसाब से पीपीई किट खरीदी और सरमा की पत्नी और बेटे के व्यापारिक साझेदारों की कंपनियों को 990 रुपये के हिसाब से तत्काल इन किट की आपूर्ति करने के आदेश दिए।

क्या था पूरा मामला?

आपको बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा की पत्नी रिंकी भुइयां ने जून में पीपीई किट खरीद मामले में घपले का आरोप लगाने वाले मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया था। वहीं इस मामले में रिंकी सरमा के वकील पी. नायक ने कहा था कि उनके मुवक्किल ने कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी गतिविधियों के तहत पीपीई किट दान के रूप में जमा की थी।  पीपीई किट की आपूर्ति में अनियमितता बरते जाने के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि पीपीई किट “सरकार को गिफ्ट में दी गई है” और उनकी पत्नी की कंपनी ने इसके लिए “कोई बिल नहीं दिया” था।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular