Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiManish Sisodia: डीयू के वीसी को मनीष सिसोदिया ने लिखा पत्र, अस्थाई-गेस्ट...

Manish Sisodia:

Manish Sisodia: दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया ने शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति योगेश सिंह को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होनें स्थाई भर्ती में अस्थाई, गेस्ट शिक्षकों को समाहित करने की मांग की है। आपको बता दे वीसी को लिखे पत्र में सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में सहायक प्रोफेसरों के लिए चल रहे इंटरव्यू बेकार रहे हैं। कॉलेजों के कॉर्पोरेट जीवन में योगदान और अनुभवी शिक्षकों की कमी से कॉलेजों में शिक्षण और सीखने पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

‘दशकों से विश्वविद्यालय में पढ़ा रहे कई शिक्षक’

आपको बता दे इसके आगे उपमुख्यमंत्री ने कहा, “हमारा मानना है कि स्थायी भर्ती में अस्थाई शिक्षकों को समाहित किया जाना चाहिए। इनमें से कई शिक्षक ऐसे भी है जो दशकों से दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में पढ़ा रहे हैं। वे दिल्ली विश्वविद्यालय जैसे संस्थान की चुनौतियों को समझते हैं और जानते हैं कि विविध भाषाई पृष्ठभूमि और अकादमिक अनुभव वाले देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले छात्रों से कैसे निपटा जाए।”

अस्थाई शिक्षकों को स्थाई किया जाए- सिसोदिया

बता दे सिसोदिया ने आगे कहा, कक्षा में पढ़ाने के अनुभव की जगह नहीं ली जा सकती इसलिए इन शिक्षकों को दिल्ली विश्वविद्यालय में जारी रखना जरूरी है। पत्र में लिखा गया है कि अध्यादेश 18-4(ए) शिक्षण स्टाफ की नियुक्ति शासी निकाय द्वारा किए जाने का प्रावधान करता है। हमारे 28 कॉलेजों में हम स्थाई और अस्थाई शिक्षकों के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। सिसोदिया ने कहा, हम आपसे इन कॉलेजों में अस्थायी शिक्षकों को स्थायी करने का अनुरोध करते हैं।

 

ये भी पढ़े: इन त्योहारों पर भूलकर भी न बनाएं रोटी, नहीं तो हो सकता है अशुभ

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular