Tuesday, July 9, 2024
HomeBreaking NewsMann Ki Baat: PM ने युवाओं के लिए की बड़ी घोषणा, सबको...

India News(इंडिया न्यूज़), Mann Ki Baat: पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का आज 106वां एपिसोड है। 31 अक्टूबर को ‘मेरा युवा भारत’ संगठन की नींव रखी जाएगी।

देश की धरती से दिल्ली में ‘अमृत वाटिका’ बनाई जाएगी

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हाल ही में मैंने देश के हर गांव, हर घर से मिट्टी इकट्ठा करने का आग्रह किया था। हर घर से मिट्टी एकत्र कर उसे कलश में रखा गया और फिर अमृत कलश यात्राएं निकाली गईं। देश के कोने-कोने से एकत्रित की गई ये मिट्टी, ये हजारों अमृत कलश यात्राएं अब दिल्ली पहुंच रही हैं। उन्होंने कहा कि यहीं दिल्ली में उस मिट्टी को एक विशाल भारत कलश में रखा जाएगा और उस पवित्र मिट्टी से दिल्ली में ‘अमृत वाटिका’ बनाई जाएगी।

31 अक्टूबर को ‘मेरा युवा भारत’ संगठन की नींव रखी जाएगी

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि 31 अक्टूबर को एक बहुत बड़े देशव्यापी संगठन की नींव रखी जा रही है। इसकी नींव सरदार पटेल की जयंती के मौके पर रखी जा रही है। इस संस्था का नाम है माई यूथ इंडिया यानी MYभारत। MYभारत संगठन भारत के युवाओं को विभिन्न राष्ट्र निर्माण कार्यक्रमों में सक्रिय भूमिका निभाने का अवसर देगा।

लौह पुरुष सरदार पटेल को किया याद

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 31 अक्टूबर का दिन हम सभी के लिए बहुत खास दिन है। यह दिन हमारे लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है। उन्होंने कहा कि हम भारतीय उन्हें कई कारणों से याद करते हैं। उन्हें इसलिए भी सलाम है क्योंकि उन्होंने देश की 580 से ज्यादा रियासतों को जोड़ने में अहम भूमिका निभाई है।

इसे भी पढ़े: Lunar eclipse time: जानिए आज चंद्र ग्रहण का समय और सूतक काल के दौरान.

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular