Tuesday, July 9, 2024
HomeCrimeDelhi Crime News: अवैध हथियारों का मास्टरमाइंड हुआ गिरफ्तार, शहर में हथियार...

Delhi Crime News:

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की टीम लगातार बदमाशों पर नकेल कस रही है। पिछले दिनों में दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स, लूटपाट और स्नैचिंग, या फिर साइबर क्राइम करने वाले गैंग का खुलासा किया है। इसी कड़ी में आज द्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें हथियार सप्लाई करने वाले एक गैंग के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। आपको बता दे आरोपियों के पास से आधा दर्जन कंट्री मेड पिस्टल और 12 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

आपको बता दे डीसीपी एम हर्षवर्षधन ने बताया कि बढ़ती अपराधों और अपराधियों की गतिविधियों को देखते हुए स्पेशल स्टाफ की टीम तैयार की गई थी। जो जेल से बाहर निकले अपराधियों की निगरानी कर रही है। इसके अलावा पुलिस टीम सूत्रों को सक्रिय कर बदमाशों के बारे में भी जानकारिया हासिल करने में लगी थी। इसके लिए एसीपी ऑपरेशन राम अवतार की देख रेख में स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर नवीन कुमार के नेतृत्व में एसआई बहादुर, एएसआई रासमुद्दीन, करतार, हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार, बचू सिंह और अन्य की टीम का गठन किया गया था।

ऐसे करते है हथियारों की सप्लाई

आपको बता दे दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम लंबे अरसे से बदमाशों के बारे में जानकारी हासिल करने में लगी हुई थी। जिसके बाद टीम को भिंड मुरैना, मध्य प्रदेश के रहने वाले लवकुश के बारे के सूचना मिली। दरअसल लवकुश विभिन्न गैंग के अपराधियों को अवैध हथियारों की सप्लाई में लिप्त था। इसके साथ ये भी जानकारी मिली थी हथियारों की सप्लाई के लिए एक गैंग द्वारका इलाके में आने वाला था। जिसके बाद  पुलिस टीम ने टेक्निकल टीम के साथ मैन्युअल सर्विलांस की सहायता से ट्रैप लगा कर लिप्त लोगों को सीआरपीएफ स्कूल के पास से दबोच लिया।

बता दे आरोपियों के पास से आधा दर्जन देशी कट्टा और दर्जन भर जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।​ इसके बाद पुलिस टीम आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि हथियार को मध्य प्रदेश के भिंड में बनाया जाता है।

अन्य आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

इस मामले में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की छानबीन में जुट गई है। इसके साथ ही पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि गिरफ्तार किए गए हथियार तस्कर के साथ और कितने लोग इसमें शामिल हैं और हथियार कहाँ बनाए जाते हैं।

 

ये भी पढ़े: घने और लम्बें बालों की चाहत है तो न करें ये 8 गलतियां, वरना होगी प्रॉब्लम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular