होम / सेक्टर-34 निगम कार्यालय का मेयर मधु आजाद ने किया औचक निरीक्षण

सेक्टर-34 निगम कार्यालय का मेयर मधु आजाद ने किया औचक निरीक्षण

• LAST UPDATED : June 1, 2022

फोटो नंबर-01: गुरुग्राम के सेक्टर-34 स्थित निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण करती मेयर मधु आजाद।

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम (Sector-34 Corporate Office news)। मेयर मधु आजाद बुधवार को अचानक सेक्टर-34 स्थित नगर निगम कार्यालय की दूसरी मंजिल पर स्थित लेखा शाखा और अभियांत्रिकी शाखा पहुंचकर उन्होंने दोनों शाखाओं का औचक निरीक्षण किया तथा अधिकारियों एवं कर्मचारियों से शाखा के कामकाज की प्रगति के बारे में पूछा। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

चीफ अकाउंट आफिसर ने मेयर मधु आजाद का किया स्वागत

मेयर मधु आजाद जैसे की लेखा शाखा में पहुंची, वहां पर चीफ अकाउंट आॅफिसर विजय कुमार सिंगला ने उनका स्वागत किया तथा पूरी लेखा शाखा का दौरा करवाया। इसके साथ ही लेखा शाखा के कामकाज और नियुक्त स्टाफ के बारे में मेयर को विस्तृत जानकारी दी। मेयर ने कर्मचारियों को कार्य के प्रति गंभीर रहने तथा उनके पास आने वाले व्यक्तियों के साथ बेहतर ढंग से व्यवहार करने की हिदायत दी। उन्होंने कुछ कर्मचारियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में भी जानकारी प्राप्त किया।

कोई भी कार्य लंबित न रहने का दिया निर्देश

इसके बाद मेयर ने चीफ इंजीनियर ठाकूरलाल शर्मा के साथ अभियांत्रिकी शाखा का भी दौरा किया। उन्होंने कर्मचारियों से रूबरू होते हुए कहा कि प्रत्येक कर्मचारी यह सुनिश्चित करे कि उनके स्तर पर कोई भी कार्य लंबित ना रहे। साथ ही अधिकारियों से भी कहा कि वे अपने स्टाफ पर निगरानी रखें तथा यह सुनिश्चित करें कि आमजन के कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही ना हो। मेयर ने चीफ इंजीनियर सहित अधीक्षक अभियंताओं से कहा कि मानसून में जलनिकासी के पुख्ता प्रबंध किए जाएं, ताकि गुरुग्राम निवासियों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।

एमसीजी ठेकेदार यूनियन कार्यालय पहुंची मेयर

मेयर ने कार्यालय की दूसरी मंजिल पर स्थित ठेकेदान यूनियन कार्यालय का भी दौरा किया। मेयर के यहां पहुंचने पर यूनियन प्रधान मनीष सैदपुर सहित अन्य ठेकेदारों ने गुलदस्ता भेंटकर मेयर का जोरदार स्वागत किया। यूनियन की ओर से मेयर का धन्यवाद किया गया और उन्हें याद दिलाया गया कि उन्हीं के पहल पर यूनियन के लिए इस कार्यालय को दुबारा खुलवाया है।

विकास कार्य को निर्धारित समय पर पूरा करने के दिए निर्देश

मेयर ने ठेकेदारों से वार्तालाप किया तथा कहा कि उनके द्वारा किए जा रहे विकास कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूरे किए जाने चाहिए तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित हों इस पर सदैव ध्यान रखा जाना चाहिए। इसके अलावा, यूनियन के सदस्य बिना किसी कारण के कार्यालय में इधर-उधर न घूमें तथा सभ्य व्यवहार बनाए रखें। मेयर मधु आजाद ने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम एक परिवार है तथा निगम पार्षद, अधिकारीगण एवं विभिन्न एजेंसियां इसके सदस्य हैं। इस परिवार की मुखिया होने के नाते मैं सभी सदस्यों को एकजुट रखने के उद्देश्य से कार्य कर रही हूं, ताकि शहरवासियों को बेहतर सुविधाएं निर्धारित समयसीमा में उपलब्ध हो सकें। उन्होंने कहा कि परिवार के सभी सदस्य उनके लिए बराबर हैं।

ये भी पढ़े :  कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 135 रुपये हुई कम, दिल्ली में ये नई कीमत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox