Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiदिल्ली की मेयर ने लिया फैसला, जल्द खोली जाएगी एमसीडी की बंद...

दिल्ली सरकार की ओर से नई नीति बनाकर फिर से बंद पड़ी दुकानों को खोलने की इजाजत मिलने के बाद एमसीडी मेयर ने यह फैसला लिया है. बता दें, कि साल 2012 के बाद दिल्ली के ग्रीन पार्क, ग्रेटर कैलाश, राजेंद्र नगर, सदर बाजार, रोहिणी सहित कई इलाकों में बड़े पैमाने पर व्यावसायिक संपत्ति और दुकानों को सील कर दिया गया था.

India News(इंडिया न्यूज): दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय का यह दुसरा कार्यकाल है. अपने कार्यकाल के दौरान ओबरॉय एक के बाद एक अहम फैसले लेते दिखाई दे रही है. इसके पहले मेयर ने एमसीडी के स्कूलों को ठीक करने का निर्णय लिया था और अब अपने नये फैसले में शैली ने कहा कि वर्षो से बंद पड़ी 4000 दुकानों को खोलने का फैसला लिया है. दिल्ली मेयर ने एमसीडी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बंद पड़ी दुकानों को खोला जाए.

2012 के बाद सील की गई थी दुकानें-

बताया जा रहा है कि इस फैसले को ध्यान में रखतो हुए एमसीडी अधिकारियों ने सील्ड दुकानों को डी-सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. दिल्ली सरकार की ओर से नई नीति बनाकर फिर से बंद पड़ी दुकानों को खोलने की इजाजत मिलने के बाद एमसीडी मेयर ने यह फैसला लिया है. बता दें, कि साल 2012 के बाद दिल्ली के ग्रीन पार्क, ग्रेटर कैलाश, राजेंद्र नगर, सदर बाजार, रोहिणी सहित कई इलाकों में बड़े पैमाने पर व्यावसायिक संपत्ति और दुकानों को सील कर दिया गया था.

अवैध तरिके से हुई थी कार्रवाई-

दुकानों को सील करने के बाद यह मामला कोर्ट पहुंचा. अदालत में चल रही सुनवाई के दौरान व्यापारियों ने अपनी संपत्तियों पर अवैध तरीके से कार्रवाई करने का आरोप लगाया. लंबे समय तक अदालत में मामला चलने की वजह से इन संपत्तियों से जुड़ा जुर्माना राशि भी  लगभग 8 से 10 गुना बढ़ गया.

यह भी पढ़ें- मणिपुर की स्थिति में हो रही सुधार, कर्फ्यू में दी गई ढ़ील, लोग निकल रहे घर से बाहर

ऐसे में व्यापारियों के सामने अपने रोजगार एवं परिवार का खर्च निर्वहन करने की बड़ी चुनौती उभरकर सामने आ खड़ी हुई. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेयर ने निर्णय लिया है कि बंद पड़ी दुकानों को खोला जाए.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular