Delhi

Mayor Shelly Oberoi: जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली में महा सफाई अभियान का प्रारंभ, अब तीन दिन में चमकेंगी सड़कें, अवैध गाड़ियां पर लिया जाएगा एक्शन

India News(इंडिया न्यूज़)Mayor Shelly Oberoi: दिल्ली एमसीडी की मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए हमने “अब होगी दिल्ली साफ ” अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान में मेरे अलावा डिप्टी मेयर नेता सदन विधायक पार्षद और एमसीडी के कर्मचारी लगे हुए हैं। दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि हमने ठानी है दिल्ली को स्वच्छ बनानी है, लेकिन कोई भी अभियान बिना जन भागीदारी के पूरा नहीं होता इसीलिए दिल्ली के लोगों से हमारी अपील है कि वह हमारे साथ आए और दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाने में हमारा सहयोग करें।

मेयर शैल ओबरॉय ने सड़क किनारे खड़े वाहनों को हटाकर तीन दिन में सड़कों को साफ करने का ऐलान किया है। मेयर डॉ.. शैली ओबरॉय ने करोल बाग जोन में ग्राउंड जीरो पर जाकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और दिल्ली के सभी बड़े बाजारों की सड़कों के किनारे लंबे समय से खड़े वाहनों को हटाकर इनके आस पास सफाई कराने का निर्देश दिया।

दिल्ली को बनाएंगे वर्ल्ड क्लास शहर

मेयर ने कहा हमने ठानी है दिल्ली को स्वच्छ बनानी है, लेकिन कोई भी अभियान बिना जन भागीदारी के पूरा नहीं होता। इसीलिए दिल्ली के लोगों से हमारी अपील है कि वह हमारे साथ आएं और दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाने में हमारा सहयोग करें। हम उन्हें भरोसा दिलाते हैं कि दिल्ली को वर्ल्ड क्लास शहर बनाकर दिखाएंगे।

एमसीडी में आप की सरकार

दिल्ली स्वच्छ और सुंदर कैसे होगी यह सवाल हर दिल्लीवासी के मन में उठता है। यही वजह है कि दिल्ली के हर चुनाव में कूड़ा और सफाई एक बड़ा चुनावी मुद्दा दिल्ली के अंदर हर चुनाव में देखने को मिलता है। यही वजह है कि आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में कूड़ा और साफ-सफाई को अपना चुनावी हथियार बनाकर चुनाव लड़ा और 15 साल से एमसीडी में काबिज भाजपा को इसी मुद्दे पर हराकर एमसीडी में आप की सरकार बनाई।

दिल्ली की सड़कों की सफाई

मेयर ने कहा कि वे दिल्ली को दुनिया का सबसे साफ शहर बनकर सामने आएगी। हैं। जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले  दिल्ली  को साफ कर दिया जाएगा। हर रोज वार्डों का औचक निरीक्षण कर रही हैं। मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने करोलबाग जोन के देव नगर वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मेयर ने देव नगर वार्ड की सड़कों और आंतरिक गलियों की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और मेयर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ये दिल्ली में फेमस बाजार है, विदेशी मेहमान यहां घूमन के लिए आ सकते हैं। सड़कें साफ नहीं होंगी तो दिल्ली की खराब छवि उनके मन में छप जाएगी

कर्मचारियों की समस्याओं पर दिया जोर

“अब होगी दिल्ली साफ ” अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान में मेरे अलावा डिप्टी मेयर नेता सदन विधायक पार्षद और एमसीडी के कर्मचारी लगे हुए हैं। समय से सफाई कर्मचारी कूड़ा उठा रहे हैं। सफाई कर्मचारी मन लगाकर कम करें इसलिए उन्हें महीने की पहली तारीख को ही उनकी तनख्वाह दे दी जाती है ताकि वह अपने वेतन को लेकर निराश न हों। आज शैली ओबरॉय ने कहा हमारी जनता से भी अपील है कि वह अपनी शिकायतों को ऐप 311 पर रजिस्टर्ड कराएं। हम उस शिकायत का 24 घंटे में समाधान करेंगे।

मेयर ने महिला सफाई कर्मचारियों से बात की और उनकी समस्याओं को सुना। मेयर ने कहा कि अब उन्हें हर महीने की पहली तारीख को सैलरी मिलती रहेगी। सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व दिल्ली नगर निगम सफाई कर्मियों को कोई परेशानी नहीं होगी। मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा दिल्ली को देश का सबसे स्वच्छ व सुंदर शहर बनाना है।

इसे भी पढ़े:Delhi Chandni Chowk: दिल्ली के चांदनी चौक में लग रहे है देश विरोधी नारे, वीडियो हो रही है तेजी से वायरल

Nidhi Jha

Journalist, India News, ITV network.

Recent Posts

Delhi News : दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान शुरू

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार से विशेष…

1 month ago

Delhi News: मजदूर ने मांगी मजदूरी, कंपनी के मालिक ने पीट-पीटकर ले ली जान

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में फरीदाबाद जिले में…

1 month ago

Excise Policy Case: CM अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Excise Policy Case: देश की राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने…

1 month ago

Eating Non-Veg Foods: लंबे ब्रेक के बाद नॉन वेज खाने की सोच रहे हैं? इन सावधानियों से बचें

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Eating Non-Veg Foods: लंबे समय तक शाकाहारी रहने के बाद अचानक…

1 month ago

Delhi News: इतने करोड़ रुपये की लागत से बनेगा भारत वंदना पार्क,सांस्कृतिक विविधता के होंगे दर्शन

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News: गंगा मां के किनारे बसा बनारस हो या पटना…

1 month ago

Home Remedies for Glowing Skin: चेहरे को बेदाग और ग्लोइंग बनाने के लिए इन 3 सुपरफूड्स का रोजाना खाएं

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Home Remedies for Glowing Skin: एक सुंदर और निखरी त्वचा की…

1 month ago